उत्तराखंड टिहरी गढ़वालLeopard Killed Old Lady in New Tehri

गढ़वाल: बेरनी गांव में गुलदार का खौफ, महिला को घर से घसीटकर खेत ले गया..जान से मार डाला

एक वृद्ध महिला के ऊपर गुलदार ने शुक्रवार सुबह हमला कर उसे जान से मार डाला। पढ़िए पूरी खबर...

New Tehri News: Leopard Killed Old Lady in New Tehri
Image: Leopard Killed Old Lady in New Tehri (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड के नई टिहरी जिले के गजा तहसील से एक हृदयविदारक घटना सामने आ रही है। यहां बड़ी बेरनी गांव में मानव वन्यजीव संघर्ष की खबर ने सबको हिला कर रख दिया है। यहां एक वृद्ध महिला के ऊपर गुलदार ने शुक्रवार सुबह हमला कर उसे जान से मार डाला। वृद्ध महिला सुबह शौच करने घर से बाहर निकली थी कि तभी उनके आंगन में घात लगाए बैठे गुलदार ने उनके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया और उनको अपना निवाला बना डाला। हादसे के बाद से ही पूरे ग्रामीणों के बीच में दहशत पसरी हुई है और सभी अपने-अपने घरों में दुबक रखे हैं। घरों से बाहर जाने में भी ग्रामीण बेहद बुरी तरह डर रहे हैं। ग्राम प्रधान ने घटना की सूचना वन विभाग को दी। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने के साथ गुलदार को पकड़े की मांग भी की है। ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार की आवाजाही की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो रखा है।

ये भी पढ़ें:

दरअसल शु्क्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे पट्टी कुंजणी के बड़ी बेरनी गांव की निवासी देवकी देवी (74) पत्नी स्व. लाल सिंह शौच करने के लिये अपने कमरे से बाहर आई। आंगन में गुलदार घात लगाए बैठा था। आंगन में छुपे गुलदार ने देवकी देवी पर जानलेवा हमला कर दिया। वे मदद के लिए चीखती रहीं। गुलदार वृद्ध को आंगन से घसीटते हुये पास के खेत में ले गया। वृद्ध महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर पास में रह रहे नेपाली मजदूर जमा हो गए और उन्होंने शोर मचाया, जिससे गुलदार वृद्ध को खेत में छोड़ जंगलों में भाग गया।
वहीं शोर-शराबा सुनकर ग्रामीणों भी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक वृद्ध महिला की मौत हो गई थी। ग्राम प्रधान आशा नेगी ने बताया कि मृतक महिला घर में अकेली रहती थी, महिला के दो बेटे हैं, जो दिल्ली में नौकरी करते हैं। महिला के बेटों को घटना की सूचना दे दी गई है। गुलदार ने बुरी तरह से महिला के ऊपर हमला किया। गुलदार के हमले से महिला के गले और सिर गहरे घाव के निशान बने हैं। हादसे के बाद से ग्रामीण दहशत में हैं। महिला के मारे जाने के बाद गांव में डर का माहौल बना है। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने साथ गुलदार को पकड़ने के लिये पिंजरा लगाने की मांग की है। गांव में वन विभाग की टीम तैनात कर दी गई है, साथ ही कैमरे और पिंजरा लगाने की तैयारी भी की जा रही है।