उत्तराखंड देहरादूनStory of Uttarakhand Martyr Major Chitresh Bisht

उत्तराखंड के मेजर चित्रेश बिष्ट: 16 फरवरी को हुए शहीद, 7 मार्च को थी शादी..पढ़िए ये शौर्यगाथा

शहीद Major Chitresh Bisht की शहादत हमेशा रहेगी याद, तीसरी बरसी पर सीएम धामी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Major Chitresh Bisht : Story of Uttarakhand Martyr Major Chitresh Bisht
Image: Story of Uttarakhand Martyr Major Chitresh Bisht (Source: Social Media)

देहरादून: 16 फरवरी 2019.... यही वह मनहूस दिन था जब उत्तराखंड ने अपने एक वीर सपूत Major Chitresh Bisht को हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया था। जम्मू कश्मीर के राजौरी में आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए उत्तराखंड के मेजर चित्रेश बिष्ट 16 फरवरी के दिन बम ब्लास्ट में शहीद हो गए थे। उनका परिवार आज भी उनकी कमी महसूस कर रहा है और उनके जख्म आज भी उतने ही गहरे हैं। परिवार उनकी शादी की तैयारियां कर रहा था, 7 मार्च को उनकी शादी होनी थी, मगर उससे पहले ही उनके मौत की खबर ने परिवार को हिला कर रख दिया। जम्मू कश्मीर के राजौरी में आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट की तीसरी बरसी पर सीएम धामी हरीश, रावत गणेश जोशी समेत कई नेताओं ने उनको श्रद्धांजलि दी है।

Story of Major Chitresh Bisht

साल 2019 में आज ही के दिन मेजर चित्रेश बिष्ट ने देश की खातिर सर्वोच्च बलिदान दिया था। बता दें कि शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की पुण्यतिथि पर उनकी वीरता और उनके बलिदान को स्मरण करते हुए सीएम धामी ने उनके पिता से फोन पर बात की और उनके परिजनों का हालचाल जाना। इसके साथ में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैं सदैव चित्रेश के परिवार के साथ में उनके बेटे के रूप में खड़ा रहूंगा। उत्तराखंड के हर व्यक्ति को मेजर चित्रेश बिष्ट की शहादत पर गर्व है।

ये भी पढ़ें:

बता दें कि मेजर चित्रेश बिष्ट इंजीनियरिंग विभाग में 55 जीआर में तैनात थे। 2010 में वे आईएमए देहरादून से पास आउट हुए थे। 7 मार्च को उनकी शादी होनी थी, जिसके लिए उन्होंने अपने पिता से 28 फरवरी को छुट्टी में आने का वादा किया था मगर उससे पहले ही उनकी मौत की खबर सुनकर उनके घर में सूनापन छा गया। 16 फरवरी 2019 को नौसेरा में नियंत्रण रेखा के पास तलाशी अभियान के दौरान सेना को इस बात की जानकारी मिलेगी एलओसी के करीब डेढ़ किलोमीटर के अंदर आतंकियों ने इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस यानी की आईएलडी लगाया था। इसके बाद सेना सतर्क हो गई और आईएलडी के डिफ्यूज करने लगी। इसी बीच वहां पर जबरदस्त ब्लास्ट हो गया और इस घटना में मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए। शहीद चित्रेश बिष्ट की तीसरी बरसी पर सीएम पुष्कर धामी, हरीश रावत गणेश जोशी समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर Major Chitresh Bisht को श्रद्धांजलि दी है।