उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालCM Yogi Adityanath sister is shopkeeper in Rishikesh Bhuvaneshwari temple

उत्तराखंड में फूल-प्रसाद की दुकान चलाती हैं CM योगी की बहन, बेहद सादा है इनका जीवन

Shashi Payal के भाई Yogi Adityanath भले ही यूपी के सीएम जैसे बड़े ओहदे पर हों, लेकिन उनका परिवार आज भी बेहद सादा-सहज जीवन जी रहा है।

CM Yogi Adityanath: CM Yogi Adityanath sister is shopkeeper in Rishikesh Bhuvaneshwari temple
Image: CM Yogi Adityanath sister is shopkeeper in Rishikesh Bhuvaneshwari temple (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भले ही संन्यासी जीवन में रम चुके हों, लेकिन उनके परिजनों का आज भी उनसे अटूट स्नेह है। देवभूमि में जन्मे योगी आदित्यनाथ भी जब-तब देवभूमि के प्रति अपना स्नेह प्रदर्शित करते रहे हैं, यही वजह है कि चुनाव में बीजेपी ने उन्हें स्टार प्रचारक बनाकर यहां भेजा। उत्तराखंड के साथ-साथ अब क्योंकि यूपी में भी मतदान संपन्न हो चुका है तो सभी को रिजल्ट की टेंशन है।

CM Yogi Adityanath Sister Shashi Payal

योगी आदित्यनाथ की बहन शशि पयाल भी भाई की जीत को लेकर मां भुवनेश्वरी देवी से प्रार्थना रही हैं। शशि पयाल ऋषिकेश के मां भुवनेश्वरी मंदिर में फूल-प्रसाद की दुकान चलाती हैं। उनके भाई भले ही यूपी के सीएम जैसे बड़े ओहदे पर हों, लेकिन योगी आदित्यनाथ का परिवार आज भी बेहद सादा-सहज जीवन जी रहा है। शशि पयाल भी सादगी की प्रतिमूर्ति हैं। वो मंदिर में आने वाले शिव भक्तों से यूपी विधानसभा चुनाव का रुझान पूछती दिखती हैं.

ये भी पढ़ें:

शिव भक्तों से योगी सरकार के काम की तारीफ सुनकर उनकी चिंता थोड़ी कम हो जाती है। विधानसभा चुनाव में भाई की जीत के लिए वह मां भुवनेश्वरी से दिन-रात प्रार्थना कर रही हैं। शशि पयाल कोठार गांव में रहती हैं, जो कि लक्ष्मणझूला से मात्र 25 किमी दूर है। शशि पयाल और उनके पति मां भुवनेश्वरी मंदिर में फूल प्रसाद और अन्य खाद्य सामग्री की दुकान संचालित करते हैं। शशि पयाल ने बताया कि करीब दो हफ्ते पहले उनकी भाई योगी से बातचीत हुई थी। तब उन्होंने केवल दो टूक शब्दों में कुशलक्षेम पूछा। शशि कहती हैं कि अब हमें भी अपने भाई से बात करने में झिझक सी लगती है। गृहस्थ जीवन होता तो उनके घर-परिवार के बारे में पूछते, लेकिन उनका जीवन देश और राष्ट्र के लिए समर्पित हो गया है। उन्होंने कहा कि वह चाहती हैं कि यूपी में बीजेपी की सरकार बने और उनके भाई एक बार फिर यूपी के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालें।