उत्तराखंड नैनीतालActing of Uttarakhand Tanmay Lohani in The Kashmir Files movie

द कश्मीर फाइल्स में उत्तराखंड के तन्मय ने की शानदार एक्टिंग, जमकर हो रही है तारीफ

The Kashmir Files में उत्तराखंड के Tanmay Lohani ने निभाया अब्दुल का किरदार

The Kashmir Files: Acting of Uttarakhand Tanmay Lohani in The Kashmir Files movie
Image: Acting of Uttarakhand Tanmay Lohani in The Kashmir Files movie (Source: Social Media)

नैनीताल: कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। यह फ़िल्म लोगों द्वारा खूब पसंद की जा रही है। 11 मार्च 2022 को रिलीज हुई यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल हो गई है। इस की 90 फीसदी शूटिंग उत्तराखण्ड की वादियों में हुई है।

Uttarakhand Tanmay Lohani in The Kashmir Files

मसूरी और देहरादून की खूबसूरत लोकेशन को इस फिल्म में शानदार तरीके से फिल्माया गया है। इसके अलावा उत्तराखंड के स्थानीय कलाकारों को भी इस फिल्म में अपनी प्रतिभा दिखाने का शानदार मौका मिला है। जी हां, आज हम उत्तराखंड के एक ऐसे ही स्थानीय बाल कलाकार से करवाने जा रहे हैं जिन्होंने इस फिल्म में अहम भूमिका अदा की है। हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के उभरते कलाकार तन्मय लोहनी ने इस फिल्म में अब्दुल का रोल निभाया है। फिल्म में शानदार अभिनय को लेकर कार्यवाहक सीएम धामी ने तन्मय से मुलाकात कर उनको सम्मानित भी किया है।

ये भी पढ़ें:

तन्मय ने फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर के पोते शिवा के दोस्त अब्दुल का किरदार निभाया है। फिल्म की अधिकतर शूटिंग मसूरी तथा कश्मीर में हुई , जिसके लिए तन्मय कश्मीर भी गए थे। अब्दुल का रोल निभाने वाले तन्मय लोहनी मूलरूप से नैनीताल जनपद के हल्द्वानी आवास विकास निवासी हैं। बचपन से ही उनके अंदर एक्टिंग का शौक था और उनके परिजनों ने भी उनको एक्टिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया। तन्मय लोहनी को बचपन से ही अभिनय का शौक रहा। ननिहाल हल्द्वानी में होने की वजह से तन्मय हल्द्वानी आते-जाते रहते हैं। अपने सपने को साकार करने के लिए तन्मय बचपन से ही मेहनत करता रहे और आखिर में Tanmay Lohani की मेहनत रंग लाई और The Kashmir Files में उनका चयन अब्दुल के किरदार के लिए हुआ। वहीं होली मिलन समारोह पर कार्यवाहक सीएम धामी ने तन्मय लोहनी को उनके द्वारा किये गए बेहतरीन अभिनय के लिए उनको स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।