उत्तराखंड रुद्रप्रयागCheating of lakhs in the name of booking Kedarnath helicopter

केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर बुक करने वाले सावधान, कहीं आप पर न लग जाए लाखों की चपत

Kedarnath helicopter booking के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो साइबर अपराधियों को एसटीएफ ने बिहार के नवादा से गिरफ्तार कर लिया है।

kedarnath helicopter ticket booking: Cheating of lakhs in the name of booking Kedarnath helicopter
Image: Cheating of lakhs in the name of booking Kedarnath helicopter (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: अगर आप भी केदारनाथ आने की सोच रहे हैं और केदारनाथ आने से पहले आप भी हेली सेवा की बुकिंग करवाना चाहते हैं तो जरा सावधान हो जाइये क्योंकि एक छोटी सी लापरवाही से आप लाखों रुपए गंवा बैठेंगे। Cheating in the name of Kedarnath helicopter booking इस खबर को अंत तक पढ़ें क्योंकि हेली सेवा की बुकिंग के नाम पर खूब फ्रॉड हो रहा है और यह फ्रॉड लोग अब तक लोगों से लाखों रुपए ऐंठ चुके हैं। चारधाम हेली टिकट बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो साइबर अपराधियों को एसटीएफ ने बिहार के नवादा से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने ठगों से 1.25 लाख नगद सहित कई सामान बरामद किया गया है। एसटीएफ ने थाना वारिसलीगंज के दूरस्थ गांव धनबीगहा में रेड करके दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। ठगों से 1.25 लाख नगद, एक लैपटाप, पांच मोबाइल फोन, तीन पास बुक, तीन चैक बुक, एक इंटरनेट राउटर, सात एटीएम कार्ड्स, तीन फर्जी वोटर कार्ड, एक क्यूआरकोड और एक माइक्रो एटीएम बरामद किया गया है। यह ठग हेली सेवाओं की फर्जी बुकिंग के जरिए लाखों रुपए लूट चुके हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकट के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत पर शुक्रवार को पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार अब तक छह से अधिक शिकायतें मिल चुकी हैं। दरअसल हेली सेवा के फर्जी टिकट को लेकर ईस्ट कलियापुरी उपल, हैदराबाद तेलंगाना निवासी ज्योति किरण सिंह ने कुछ दिन पहले रुद्रप्रयाग पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके खुद को हिमालयन हेली सर्विसेज का प्रतिनिधि बताया और 1.8 लाख रुपये ठग लिए। थाना गुप्तकाशी क्षेत्र निवासी आकाश ने भी पुलिस से फर्जी टिकट बुक किए जाने की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस एक्टिव हुई और पुलिस ने Kedarnath helicopter booking के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो साइबर अपराधियों को एसटीएफ ने बिहार के नवादा से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस गिरफ्तार किए गए अपराधियों से कड़ी पूछताछ करने में जुटी हुई है।