उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालPeople burnt Leopard alive in Pauri Saplodi village

गढ़वाल: पिंजरे में फंसा गुलदार, गुस्साए लोगों ने जिंदा जला दिया..कई पर होगी FIR

घटना के वक्त मौके पर वन महकमे की टीम मौजूद थी। वनकर्मियों ने लोगों को समझाने की कोशिश भी की, लेकिन गुस्साई भीड़ ने फिर भी वारदात को अंजाम दिया।

pauri leopard burnt : People burnt Leopard alive in Pauri Saplodi village
Image: People burnt Leopard alive in Pauri Saplodi village (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड में गुलदार के हमले की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। नरभक्षी गुलदार बच्चों-बुजुर्गों को अपना निवाला बना रहे हैं। इन घटनाओं को लेकर लोगों में किस कदर गुस्सा है

People burnt Leopard alive in Pauri

इसका अंदाजा आप पौड़ी गढ़वाल में हुई एक घटना से लगा सकते हैं। यहां ग्रामीणों ने पिंजरे में कैद गुलदार को जिंदा जलाकर मार डाला। घटना के वक्त मौके पर वन महकमे की टीम भी मौजूद थी। वनकर्मियों ने लोगों को समझाने की कोशिश भी की थी, लेकिन भीड़ ने वारदात को अंजाम दे दिया। घटना सपलोड़ी गांव की है। जहां आक्रोशित भीड़ का गुस्सा पिंजरे में फंसे गुलदार पर फूट पड़ा। गुस्साए लोगों ने गुलदार को जिंदा जला दिया। सीसीएफ गढ़वाल सुशांत कुमार पटनायक ने डीएफओ से मामले में मुकदमा दर्ज कराने को कहा है। दरअसल सपलोड़ी गांव में बीती 15 मई को गुलदार ने एक महिला को अपना निवाला बना लिया था।

ये भी पढ़ें:

जानकारी के मुताबिक महिला काफल लेने जंगल गई थी, तभी गुलदार उस पर झपट पड़ा और उसे मार डाला। इस घटना के कुछ ही दिन बाद सोमवार को गुलदार ने कुमलोरी गांव में भी एक महिला पर हमला किया। खतरा बढ़ने पर गुलदार को पकड़ने के लिए इलाके में पिंजरे लगाए गए थे। सोमवार की रात को गुलदार सपलोड़ी गांव में लगाए गए पिंजरे में कैद हो गया। वनकर्मी मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें गुलदार को वहां से नहीं ले जाने दिया। पौड़ी के वन क्षेत्राधिकारी अनिल भट्ट ने बताया कि लोग गुलदार को मार डालने पर उतारू थे। उन्होंने वनकर्मियों के सामने ही पिंजरे के ऊपर घास आदि डालकर आग लगा दी। डीएफओ मुकेश कुमार ने बताया कि फिलहाल गुलदार का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।