उत्तराखंड उधमसिंह नगरProtest against the killing of Sidhu Moose wala in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड में सिद्धू मूसेवाला की हत्या के विरोध में प्रदर्शन, भगत सिंह चौक पर जुटे सकड़ों युवा

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के विरोध में बाजपुर में भी रोष, युवकों ने किया प्रदर्शन, कहा " आम आदमी पार्टी ने जानबूझकर हटाई सुरक्षा "

uttarakhand Sidhu Moose wala: Protest against the killing of Sidhu Moose wala in Udham Singh Nagar
Image: Protest against the killing of Sidhu Moose wala in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कल इंटरनेट पर तब बवाल मच गया जब पंजाब के बेहद प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर एके 47 से गोलियाें की बौछार कर हत्या कर दी।

Protest against killing of Sidhu Moose Wala in Bazpur

उनके ऊपर एके47 से ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गईं। वे कांग्रेसी नेता थे और युवाओं के बीच बेहद चर्चित नाम थे। उनकी हत्या किसने की है इस बात की जांच पड़ताल चल रही है मगर कल से ही युवाओं के बीच में रोष भी साफ तौर पर दिख रहा है। उनका कहना है कि अगर सिद्धू मूसेवाला से उनकी सुरक्षा वापस नहीं ली जाती तो आज वे जिंदा होते हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर उत्तराखंड के युवाओं में भी रोष है। रविवार देर शाम ऊधमसिंहनगर जिले के बाजपुर में सैकडों युवा भगत सिंह चौक एकजुट हुए और पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उन्हें श्रद्धाजंलि दी। उन्हाेंने केजरीवाल सरकार पर विराम लगाते हुए कहा कि जानबूझकर उनसे सुरक्षा वापस भी गई थी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को पता था कि उनकी जान को खतरा है फिर भी उनकी सुरक्षा घटा दी गई। इसके लिए सीधे सीधे तौर पर पंजाब सरकार जिम्मेदार है। पंजाब के मशहूर पंजाबी सिंगर सिदधू मूसेवाला पर एके 47से गोलियाें की बौछार कर हत्या किए जाने को लेकर भारतीय किसान यूनियन के युवा नेता सहित सैकडों युवा भगत सिंह चौक पर नारेबाजी करते हुए पंहुचे। उन्होंने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी सुरक्षा को जानबूझकर हटाया गया है, जिसके चलते उनकी हत्या सोची समझी साजिश का परिणाम है। जिसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई।

ये भी पढ़ें:

इस दौरान युवाओं ने... सिद्धू तेरी सोच पर पहरा देंगे ठोक कर, नारा जोर जोर से लगाया। तो पंजाब सरकार के खिलाफ भी युवाओं ने जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर मंजीत सिंह आदि शामिल थे। बीते रविवार को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई। उन पर मानसा के जवाहर के गांव में अज्ञात हमलावरों ने करीब 30 गोलियां दागीं। मूसेवाला जब अपने घर से निकले तब रास्ते में दो-दो गाड़ी आगे और पीछे से आईं और इनकी गाड़ी पर फायरिंग की। मूसेवाला की मां ने भी पंजाब सरकार को घेरा है। पंजाबी सिंगर की मां चरणजीत कौर ने कहा है कि उनके बेटे की हत्या के लिए भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं। चरणजीत ने कहा कि उन्हें भी गोली मार दी जाए। इस बीच मूसेवाला के पिता ने हत्या के सिलसिले में मानसा में एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में कहा गया है कि न तो मूसेवाला के साथ बुलेटप्रूफ गाड़ी थी और न ही पंजाब पुलिस के दोनों कमांडो उनके साथ थे। एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा घटाई थी। पहले उनकी सुरक्षा में पंजाब पुलिस के चार कमांडो थे। वहीं सुरक्षा घटने के बाद उन्हें दो कमांडो मिले हुए थे। वारदात के वक्त दोनों कमांडो उनके साथ नहीं थे। वहीं बुलेटप्रूफ गाड़ी की जगह मूसेवाला एक थार गाड़ी से जा रहे थे।