उत्तराखंड देहरादूनSidhu Moose Wala Murder accused arrested from Dehradun

देहरादून में पकड़ा गया सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी, हेमकुंड यात्रा पर गया था

बताया जा रहा है कि पकड़े गए युवक ने हत्यारों को गाड़ी और हथियार मुहैया कराए थे। पंजाब पुलिस टीम उसे अपने साथ ले गई है।

dehradun Sidhu Moose Wala Murder accused : Sidhu Moose Wala Murder accused arrested from Dehradun
Image: Sidhu Moose Wala Murder accused arrested from Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में अपराधियों का नेटवर्क बढ़ता जा रहा है। यहां की शांत वादियां इनके लिए सुरक्षित ठिकाना बनती जा रही हैं।

Sidhu Moose Wala Murder accused arrested in Dehradun

कुछ समय पहले दून में उत्तराखंड पुलिस और पंजाब पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शॉर्प शूटर पकड़ा गया था, और अब पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का एक उत्तराखंड कनेक्शन सामने आया है। यहां एसटीएफ और दून पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों के मददगार को गिरफ्तार किया है। उसे बाद में पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम के हवाले कर दिया गया। आरोपी युवक अपने साथियों के साथ हेमकुंड साहिब की यात्रा से लौट रहा था। बताया जा रहा है कि उसने हत्यारों को गाड़ी और हथियार मुहैया कराए थे। रविवार को पंजाब के मानसा जिले में फेमस पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की जिम्मेदारी जेल में बंद कुख्यात लॉरेंस विश्नोई ने ली है।

ये भी पढ़ें:

पंजाब पुलिस ने जांच शुरू की तो एक संदिग्ध युवक की लोकेशन उत्तराखंड के विभिन्न शहरों में पाई गई। पंजाब पुलिस की सूचना पर देहरादून पुलिस ने भी जाल बिछा दिया। सोमवार दोपहर पुलिस ने हरिद्वार बाईपास रोड पर संदिग्ध गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी। इस बीच शिमला बाईपास पर नया गांव चौकी के पास बैरिकेडिंग पर दो संदिग्ध कारों को रोक लिया गया। इनमें छह युवक सवार थे। बताए गए हुलिए के आधार पर पुलिस ने एक युवक को चौकी में बैठा लिया। इस बीच पंजाब पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और आरोपी युवक को अपने साथ ले गई। पकड़ा गया युवक अपने साथियों संग हेमकुंड की यात्रा से लौट रहा था। रोकी गई गाड़ियों से कोई संदिग्ध वस्तु या हथियार बरामद नहीं हुए हैं। उधर, पुलिस का कहना है कि पकड़े गये युवक ने हत्यारों को हथियार और गाड़ी मुहैया कराई है, अब उससे विस्तृत रूप से पूछताछ की जाएगी। इस पूरे ऑपरेशन में उत्तराखंड एसटीएफ, दून पुलिस और पंजाब पुलिस की संयुक्त भूमिका रही।