उत्तराखंड देहरादूनSigns of the coming of gangster Lawrence Bishnoi gang in Uttarakhand

उत्तराखंड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की आहट, सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में सामने आई बात

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गैंगस्टरों का एक सिंडिकेट तैयार कर लिया है और जेल से ही पूरे सिंडिकेट को चला रहा है।

Lawrence Bishnoi uttarakhand : Signs of the coming of gangster Lawrence Bishnoi gang in Uttarakhand
Image: Signs of the coming of gangster Lawrence Bishnoi gang in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी की उत्तराखंड से गिरफ्तारी होने के बाद पुलिस विभाग सतर्क है। हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली है।

gangster Lawrence Bishnoi gang in Uttarakhand

उत्तराखंड में पिछले दिनों कई गैंगस्टरों की गिरफ्तारी के दौरान लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ चुका है। वर्तमान में बिश्नोई अजमेर जेल में बंद है, लेकिन उसके गिरोह के कई शार्प शूटरों के उत्तराखंड में सक्रिय होने की आशंका है। डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि पुलिस सभी गतिविधियों पर निगाह रखे हुए है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कुछ समय पहले फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। अब गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में उसका नाम सामने आया है। दरअसल पंजाब में हुई गायक मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी जिस गोल्डी बरार ने ली है, वह बिश्नोई का करीबी बताया जा रहा है। बिश्नोई गिरोह का नेटवर्क अब तक पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में फैला था, लेकिन अब उत्तराखंड में भी बिश्नोई का नेटवर्क तेजी से फैल रहा है।

ये भी पढ़ें:

जनवरी 2021 में रुद्रपुर गल्ला मंडी के पास एक टायर व्यापारी के प्रतिष्ठान के बाहर हुई फायरिंग के मामले में भी बिश्नोई गिरोह का नाम सामने आ चुका है। बताया गया कि व्यापारी से लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। इसके बाद हल्द्वानी से गिरफ्तार एक बदमाश का नाम भी बिश्नोई ग्रुप से जुड़ने की चर्चा थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गैंगस्टरों का एक सिंडिकेट तैयार कर लिया है और जेल से ही पूरे सिंडिकेट को चला रहा है। उसके पास इन राज्यों में सात सौ शूटर सक्रिय हैं, जो उसके एक आदेश पर उगाही करने, सुपारी लेकर हत्या करने और विरोधी गैंग के सदस्यों को ठिकाने लगाने का काम कर रहे हैं।