उत्तराखंड देहरादूनDehradun Kathgodam Express will run 5 days a week

गढ़वाल-कुमाऊं आने-जाने वालों के लिए खुशखबरी, अब हफ्ते में 5 दिन चलेगी ये एक्सप्रेस

काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन हफ्ते में पांच दिन चलेगी। इससे गढ़वाल से कुमाऊं क्षेत्र की यात्रा करने वाले यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। रेल सेवाओं पर दबाव भी कम होगा।

Dehradun Kathgodam Express : Dehradun Kathgodam Express will run 5 days a week
Image: Dehradun Kathgodam Express will run 5 days a week (Source: Social Media)

देहरादून: गढ़वाल और कुमाऊं के बीच अब कनेक्टिविटी और बेहतर होने वाली है।

Dehradun Kathgodam Express will run 5 days a week

रेलवे ने काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन अब हफ्ते में पांच दिन चलाने का फैसला लिया है। पहले इस ट्रेन का संचालन हफ्ते में तीन दिन होता था। सफर करने के लिए यात्रियों को पहले से प्लानिंग करनी पड़ती थी। अब काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन हफ्ते में पांच दिन चलेगी। इससे गढ़वाल से कुमाऊं क्षेत्र की यात्रा करने वाले यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। रेल सेवाओं पर दबाव भी कम होगा। ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल की ओर से ट्रेन का संचालन हफ्ते में 5 दिन करने का निर्णय लिया गया है। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र कुमार ने कहा कि यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। गर्मी की छुट्टियों में लोग ट्रेन से सफर कर रहे हैं। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब ट्रेन को पांच दिन चलाने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें:

एक्सप्रेस ट्रेन 15 कोच के साथ रवाना होगी। जिसमें सह लगेज यान का एक कोच, एलएसआरडी का एक कोच, सामान्य द्वितीय श्रेणी के तीन कोच, शयनयान श्रेणी के पांच कोच, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के चार कोच और वातानुकूलित प्रथम सह द्वितीय श्रेणी का एक कोच होगा। बता दें कि काठगोदाम से देहरादून जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 14119 पहले हफ्ते में तीन दिन चलती थी। ट्रेन काठगोदाम से शाम 7 बजकर 45 मिनट पर रवाना होकर 335 मीटर का सफर तय कर साढ़े आठ घंटे यानी 4 बजकर 20 मिनट पर देहरादून पहुंचती थी। आठ जून से देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस हर मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को हफ्ते में पांच दिन चलाई जाएगी। यही ट्रेन काठगोदाम से हर सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को देहरादून के लिए रवाना होगी।