उत्तराखंड देहरादूनDehradun Delhi Roadways Bus Route Divert

देहरादून से हरियाणा होकर दिल्ली जाएंगी रोडवेज बस: 77 Km लंबा होगा सफर, किराए में भी बढ़ोतरी

देहरादून से दिल्ली की दूरी में करीब 77 किलोमीटर का इजाफा होने के चलते निगम बसों के किराए में 55 से 100 रुपये की बढ़ोतरी करेगा।

dehradun haryana delhi roadways bus route: Dehradun Delhi Roadways Bus Route Divert
Image: Dehradun Delhi Roadways Bus Route Divert (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप भी आगामी दिनों में देहरादून से दिल्ली बस से यात्रा करने वाले हैं तो अपनी जेब ढीली करने के लिए तैयार हो जाइए।

Dehradun Delhi Roadways Bus Route Divert

कांवड़ यात्रा के दौरान रोडवेज की बस से सफर महंगा हो जाएगा। परिवहन निगम ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। जैसे ही रूट डायवर्ट होते जाएंगे, संबंधित मार्गों पर दूरी बढ़ने के हिसाब से ही किराए में बढ़ोतरी की जाएगी। कांवड़ यात्रा में सबसे ज्यादा भीड़ दून-मेरठ-दिल्ली हाईवे पर होती है। इसकी वजह से दिल्ली जाने वाली बसों का रूट बदल जाता है। वह बसें वाया पांवटा साहिब-करनाल रूट से दिल्ली आती-जाती हैं। दून से दिल्ली की दूरी में करीब 77 किलोमीटर का इजाफा होने के चलते निगम बसों के किराए में 55 से 100 रुपये की बढ़ोतरी करेगा। इसके तहत वॉल्वों बसों में जहां किराए में 100 रुपये तक की बढ़ोतरी की संभावना है तो वहीं साधारण बसों के किराए में 55 से 60 रुपये की बढ़ोतरी की संभावना है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

दिल्ली के साथ ही जयपुर, आगरा, फरीदाबाद, गुुरुग्राम, अलवर आदि स्थानों पर जाने वाली बसें भी वाया करनाल भेजी जाती हैं तो उनके किराए में भी बढ़ोतरी होगी। परिवहन निगम प्रबंधन का कहना है कि जैसे ही कांवड़ यात्रा के हिसाब से रूट डायवर्ट होंगे, वैसे ही बढ़ने वाली दूरी और उस रूट पर पड़ने वाले टोल के हिसाब से किराए में बढ़ोतरी की जाती है। वहीं परिवहन निगम ने यह साफ कर दिया होता रूट डायवर्जन लागू होने के बाद तत्काल किराए में बढ़ोतरी लागू कर दी जाएगी। यह बढ़ोतरी केवल रूट डायवर्जन तक ही लागू रहेगी। कांवड़ यात्रा समाप्त होने के बाद जैसे ही पुराने रूट पर रोडवेज बसें चलेंगी, वैसे ही किराया भी पूर्व की भांति कम हो जाएगा।