उत्तराखंड देहरादूनSmart electric bus will run from Dehradun ISBT to airport

गुड न्यूज: देहरादून ISBT से एयरपोर्ट के बीच दौड़ेंगी स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसें, जानिए किराया और खूबियां

देहरादून ISBT से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के बीच दौड़ेंगी स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसें, आम बस की तुलना में 5 गुना किराया

dehradun airport electric bus : Smart electric bus will run from Dehradun ISBT to airport
Image: Smart electric bus will run from Dehradun ISBT to airport (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अब जल्द ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून के बीच स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू होने जा रहा है।

Smart electric bus from Dehradun ISBT to airport

24 जुलाई के बाद संचालन शुरू हो जाएगा। फिलहाल इसका ट्रायल किया गया है। इन बसों के लिए रूट चिन्हित किए गए हैं। ये बसें देहरादून आईएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए फर्राटा भरेंगी। ये बसें पूरी तरह हाईटेक हैं। ये बसे 25 जुलाई से चलेंगी। बात करें इस बस के किराए की इन स्पेशल इलेक्ट्रिक बसों का किराया आम बसों की तुलना में 5 गुना अधिक है जो कि यात्रियों को महंगा पड़ेगा। 25 सीटर इस बस का देहरादून आईएसबीटी से जौलीग्रांट तक का किराया 200 रुपये तय किया गया है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बसें पूरी तरह एसी हैं, जो जीपीएस से लैस रहेंगी। रूट पर उतरी स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस का किराया नॉर्मल बस से करीब पांच गुना अधिक है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

सिटी और रोडवेज बस का जौलीग्रांट का किराया 30 से 35 रुपये है। वहीं अधिक किराए को लेकर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों का कहना है कि नई इलेक्ट्रिक बसें पूरी तरह हाईटेक है ,बस मे फुल एसी होने के साथ ही अन्य कई सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। यह बस सहस्त्रधारा से वापस जौलीग्रांट जाएगी। उसके बाद फिर वह जौलीग्रांट से देहरादून आईएसबीटी पहुंचेगी। यह बस उन लोगों के लिए अच्छी है जी कि आईएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट तक यात्री टैक्सी बुक करने का 1000 रुपये तक किराया दे रहे हैं। ऐसे में उनके लिए इलेक्ट्रिक बसों का किराया बेहद कम है।इलेक्ट्रिक बसों का एक अन्य रूट और तैयार किया गया है। इस रूट का किराया भी 200 रुपये ही रखा गया है। इस रूट पर बस सहस्त्रधारा से जौलीग्रांट तथा जौलीग्रांट से वापस देहरादून आईएसबीटी तक आएगी। 10 दिन के ट्रायल के बाद 25 जुलाई के तक इन बसों को संचालित कर दिया जाएगा।