उत्तराखंड देहरादूनSmart electric bus from Dehradun ISBT to airport

देहरादून के लिए गुड न्यूज, ISBT से एयरपोर्ट रूट पर चल पड़ी इलेक्ट्रिक बसें..जानिए किराया

Dehradun ISBT से Jolly Grant Airport तक चलने लगीं Smart electric bus ..मुख्‍यमंत्री धामी ने आज दिखाई हरी झंडी

dehradun isbt airport electric bus: Smart electric bus from Dehradun ISBT to airport
Image: Smart electric bus from Dehradun ISBT to airport (Source: Social Media)

देहरादून: स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत चलने वाली पांच इलेक्ट्रिक स्मार्ट बसों को आज गुरुवार को मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने रेंजर ग्राउंड से रवाना किया।

Smart electric bus from Dehradun ISBT to airport

नगर निगम की ओर से आयोजित हरेला पर्व पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेंजर ग्राउंड से स्मार्ट सिटी की पांच बसें जौलीग्रांट एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा के लिए रवाना की। गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यंमत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुलमोहर का पौधा भी लगाया। वर्तमान में स्मार्ट सिटी की 15 बसें शहर में चल रहीं हैं। इनमें आइएसबीटी से राजपुर, रायपुर और सेलाकुई मार्ग शामिल हैं। बसों पर चालक अनुबंधित कंपनी के हैं, जबकि परिचालक परिवहन निगम से लिए गए हैं। ये बसें देहरादून आईएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए फर्राटा भरेंगी। ये बसें पूरी तरह हाईटेक हैं। बात करें इस बस के किराए की इन स्पेशल इलेक्ट्रिक बसों का किराया आम बसों की तुलना में 5 गुना अधिक है जो कि यात्रियों को महंगा पड़ेगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

25 सीटर इस बस का देहरादून आईएसबीटी से जौलीग्रांट तक का किराया 200 रुपये तय किया गया है मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बसें पूरी तरह एसी हैं, जो जीपीएस से लैस रहेंगी। रूट पर उतरी स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस का किराया नॉर्मल बस से करीब पांच गुना अधिक है। सिटी और रोडवेज बस का जौलीग्रांट का किराया 30 से 35 रुपये है। वहीं अधिक किराए को लेकर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों का कहना है कि नई इलेक्ट्रिक बसें पूरी तरह हाईटेक है ,बस मे फुल एसी होने के साथ ही अन्य कई सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। यह बस सहस्त्रधारा से वापस जौलीग्रांट जाएगी। उसके बाद फिर वह जौलीग्रांट से देहरादून आईएसबीटी पहुंचेगी। यह बस उन लोगों के लिए अच्छी है जी कि आईएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट तक यात्री टैक्सी बुक करने का 1000 रुपये तक किराया दे रहे हैं। ऐसे में उनके लिए इलेक्ट्रिक बसों का किराया बेहद कम है।