उत्तराखंड देहरादूनHelicopter service from Dehradun to Pithoragarh Almora from 26 August

देहरादून से पिथौरागढ़-अल्मोड़ा जाने वालों के लिए गुड न्यूज, शुरू होने वाली है हेलीकॉप्टर सेवा

26 अगस्त से Dehradun से Pithoragarh Almora के लिए रोजाना Helicopter service शुरू की जाएगी। इससे यात्रियों का सफर आसान होगा।

dehradun almora pithoragrh helicopter: Helicopter service from Dehradun to Pithoragarh Almora from 26 August
Image: Helicopter service from Dehradun to Pithoragarh Almora from 26 August (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश सरकार राज्य में हवाई सेवाओं को बेहतर बनाने की कोशिश में जुटी है।

Helicopter service from Dehradun to Pithoragarh Almora

यहां से देश के बड़े शहरों के लिए नियमित उड़ानें संचालित हो रही हैं। प्रदेश के छोटे शहरों को भी हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। अब एक और अच्छी खबर आई है। 26 अगस्त से देहरादून से पिथौरागढ़ और देहरादून से अल्मोड़ा के लिए रोजाना हेली सेवा शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुरोध पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस संबंध में आश्वासन दिया। मंगलवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेंट की। इस दौरान सीएम ने राज्य में हवाई कनेक्टिविटी को लेकर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में तीन हवाई रूट पिथौरागढ़-पंतनगर, पिथौरागढ़-हिंडन और पिथौरागढ़-देहरादून के लिए एयरलाइन के चयन की प्रक्रिया रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत गतिमान है। पिथौरागढ़ में फिक्स विंग कनेक्टिविटी की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:

मुख्यमंत्री के अनुरोध पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपने मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 30 सितंबर तक इस संबंध में एयरलाइंस का चयन कर कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने बताया कि कुमाऊं की एयर कनेक्टिविटी के लिए पंतनगर में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट प्रस्तावित है। उन्होंने इसके विस्तारीकरण के लिए ऑब्सटेकल लिमिटेशन सरफेस (ओएलएस) सर्वे का अनुरोध किया। इस पर मंत्री ने 30 नवंबर तक ओएलएस सर्वे कराने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह नैनी सैनी एयरपोर्ट के सामरिक महत्व को देखते हुए इसे 2 बी से 3 सी में अपग्रेड किए जाने को लेकर उत्तराखंड सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच जल्द ही एमओयू किया जाएगा। मुख्यमंत्री के अनुरोध पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने गौचर व चिन्यालीसौड़ के दो छोटे एयरपोर्ट की डीपीआर तैयार करने निर्देश भी अपने अधिकारियों को दिए। इस मौके पर एयरपोर्ट अथॉरिटी के चेयरमैन संजीव कुमार, अपर सचिव नागरिक उड्डयन उषा पाडी, सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगोली और सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर भी मौजूद रहे।