उत्तराखंड रुद्रप्रयागHeavy rain weather alert in 7 districts of Uttarakhand September 22

उत्तराखंड में अचानक करवट बदलेगा मौसम, 7 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

चार जिलों में भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन व आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
uttarakhand weather update 22 september: Heavy rain weather alert in 7 districts of Uttarakhand September 22
Image: Heavy rain weather alert in 7 districts of Uttarakhand September 22 (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: प्रदेश में लगातार जारी बारिश आफत का सबब बनी हुई है। पर्वतीय इलाकों में जगह-जगह सड़कें बंद हैं। ग्रामीण क्षेत्रों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है।

weather alert in 7 districts of Uttarakhand

इस बीच मौसम विज्ञान केंद्र ने तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी कर 7 जनपदों में भारी बारिश की संभावना जताई है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक उत्तराखंड राज्य के देहरादून, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी जनपदों में अगले कुछ घंटों में तीव्र बौछार की संभावना है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के सभी जनपदों के कुछ स्थानों में गर्जन वाले बादल विकसित होने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटे के दौरान चार जिलों में मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका है। खासतौर पर बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत जिले में इस दौरान भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ बौछारें पड़ने और बिजली गिरने की भी आशंका है।

ये भी पढ़ें:

इन चारों जिलों में भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन व आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। बीते दिन देहरादून में 35 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसी तरह मसूरी में 25 एमएम, केदारनाथ में 18 एमएम और यमकेश्वर में 32 एमएम बारिश दर्ज की कई। बात करें दूसरे क्षेत्रों की तो पिथौरागढ़ में लगातार हो रही बारिश से बीआरओ की तवाघाट-लिपुलेख सड़क मलघाट में बंद है। यमुनोत्री हाईवे भी रानीचट्टी में भूस्खलन होने के कारण बंद हो गया। गंगोत्री हाईवे पर पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं। जिसके चलते हाईवे खोलने में परेशानी आ रही है। मौसम विभाग ने प्रदेशभर में 24 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। विभाग की ओर से जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।