उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand weather news karva chauth day 13 october

Uttarakhand weather: क्या उत्तराखंड में दिखेगा करवा चौथ का चांद? पढ़िए आज का मौसम समाचार

अगले चार दिन तक उत्तराखंड में मौसम साफ रहने के साथ चटख धूप खिलेगी। पढ़िए uttarakhand weather news 13 october

uttarakhand weather report karwa chauth: uttarakhand weather news karva chauth day 13 october
Image: uttarakhand weather news karva chauth day 13 october (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेशभर में सुहागिनों के महापर्व करवा चौथ की धूम है। महिलाओं में खूब उत्साह नजर आ रहा है, लेकिन मौसम बार-बार टेंशन भी बढ़ा रहा है।

uttarakhand weather news 13 october

आसमान में बादलों के बीच चांद के दर्शन आसानी से हो सकेंगे, या नहीं ये सवाल लगातार मन में बना हुआ है। चलिए इस सवाल का जवाब भी दे देते हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आज मैदान से लेकर पहाड़ तक वर्षा से राहत की उम्मीद है। अगले चार दिन तक उत्तराखंड में मौसम साफ रहने के साथ धूप खिलेगी। अधिकतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है। गुरुवार से अगले चार दिनों तक वर्षा नहीं होने के आसार हैं। आज करवा चौथ पर मौसम साफ रहने के साथ ज्यादातर इलाकों में धूप खिली रहेगी। यानी मैदानी क्षेत्रों में सुहागनों को चांद देखने में कोई परेशानी नहीं होगी। आगे पढ़िए पहाड़ी जिलों का हाल

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग का कहना है कि केवल उच्च पर्वतीय इलाकों व चारधाम की चोटियों में बादल छाये रहने और एक से दो दौर वर्षा के होने की संभावना है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों की बात करें तो बुधवार सुबह बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री की चोटियों में हल्का हिमपात हुआ, हालांकि दोपहर बाद हल्की धूप खिलने से ठंड से कुछ राहत मिली। जोशीमठ-मलारी हाईवे तीसरे दिन भी बंद रहा। दोपहर बाद उत्तरकाशी जिले के कई क्षेत्रों में तेज वर्षा हुई। चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पौड़ी व देहरादून में दिनभर धूप खिली रही। दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्के बादल छाए रहे। रविवार तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए uttarakhand weather news पढ़ते रहें।