उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal Abhishek Badoni Army Officer

गढ़वाल: आर्मी अफसर बनने के लिए अभिषेक ने छोड़ी लाखों की सैलरी, आखिरकार रंग लाई मेहनत

Abhishek Badoni ने बीटेक किया है। पढ़ाई पूरी होने के बाद उनका टीसीएस में चयन हो गया था, लेकिन अभिषेक ने लाखों के पैकेज के बजाय देश सेवा की राह चुनी।

tehri garhwal abhishek badoni army: Tehri Garhwal Abhishek Badoni Army Officer
Image: Tehri Garhwal Abhishek Badoni Army Officer (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: एक अच्छे पैकेज वाली जॉब हर किसी का सपना होती है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके लिए पैसे से ज्यादा देश मायने रखता है।

Tehri Garhwal Abhishek Badoni story

आज हम आपको एक ऐसे ही युवा के बारे में बताएंगे, जिसने लाखों के पैकेज वाली आरामदायक जॉब छोड़कर सेना ज्वाईन कर ली। हम बात कर रहे हैं टिहरी गढ़वाल के बुडाकोट निवासी अभिषेक बडोनी की। जो कि भारतीय सेना में अधिकारी बनने की ओर अपना पहला कदम बढ़ा चुके हैं। भारतीय सेना में कमीशन अधिकारी के रुप में चयन होने के बाद अभिषेक बडोनी अब अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी चेन्नई के लिए रवाना होंगे। 30 अक्टूबर से उनकी ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

अभिषेक बडोनी का परिवार चंद्रबदनी गांव में रहता है। पहाड़ के दूसरे युवाओं की तरह उन्होंने भी हमेशा से सेना में जाने का सपना देखा था। दादा भी सेना में रह चुके थे, इसलिए उन्हें सेना को करीब से जानने-समझने का अवसर भी मिला। पिता ओमप्रकाश बडोनी बताते हैं कि अभिषेक ने बीटेक किया है, पढ़ाई कंपलीट होने के बाद उनका टीसीएस में चयन हो गया था, लेकिन अभिषेक की आंखों में तो सिर्फ सेना की वर्दी पहनने का सपना था। यही वजह है कि जॉब ज्वाईन करने के बाद भी वो सेना में जाने की तैयारी करते रहे और फाइनली चुन लिए गए। अब अभिषेक ओटीए चेन्नई में ट्रेनिंग लेंगे। उनकी इस उपलब्धि से परिवार में जश्न का माहौल है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से भी अभिषेक को ढेरों बधाई, हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।