उत्तराखंड देहरादूनCar booking full on DhanTeras at Dehradun Auto Market

देहरादून में धनतेरस पर कारों की धड़ाधड़ बिक्री, शोरूम में कम पड़ी कारें..प्री बुकिंग भी फुल

कोरोना की काली छाया हटने के बाद त्योहारों को लेकर लोगों में खूब उत्साह है। बिना रोकटोक के लोग पूरे उत्साह के साथ मार्केट में खरीदारी कर रहे हैं।

dehradun car booking: Car booking full on DhanTeras at Dehradun Auto Market
Image: Car booking full on DhanTeras at Dehradun Auto Market (Source: Social Media)

देहरादून: दिवाली का त्योहारी सीजन ऑटो बाजार के लिए संजीवनी साबित हुआ। कोरोना काल के बाद ऑटो बाजार में सुस्ती छा गई थी, कारोबारी निराश थे, लेकिन इस साल हर कसर पूरी हो गई।

Car booking full on DhanTeras in Dehradun

बीते दो साल की तुलना में इस सीजन दोपहिया और चौपहिया वाहनों की बिक्री 35 प्रतिशत तक बढ़ गई। हाल ये है कि डिमांड के अनुसार वाहनों की सप्लाई पूरी नहीं हो पा रही। नवरात्र, दशहरे, करवाचौथ और धनतेरस के दिन लोगों ने खूब गाड़ियां खरीदीं। देहरादून में हीरो शोरूम के मालिक लक्षित बत्रा कहते हैं कि पिछले वर्ष दीपावली के आसपास लगभग 1800 वाहन की बिक्री हुई थी, जो इस वर्ष बढ़कर 2300 के पास पहुंच गई है। शनिवार को 100 से ज्यादा ग्राहकों ने नई बाइक एवं स्कूटी खरीदी। डीडी मोटर्स उत्तराखंड के बिजनेस हेड आपरेशंस गौरव अरोड़ा ने बताया कि कार लेने वालों की तादाद में जबर्दस्त उछाल आया है। मारूति और नेक्सा समेत एरेना सीरीज के वाहन मिलाकर धनतेरस तक 1600 से ज्यादा कार बिक चुकी हैं।

ये भी पढ़ें:

शनिवार को 700 कार डिलीवर की गईं, जबकि रविवार व सोमवार के लिए 650 से ज्यादा कारें बुक हैं। बिक्री इतनी बढ़ गई है कि, निर्माण यूनिट की ओर से वाहनों की सप्लाई पूरी नहीं हो पा रही। इलेक्ट्रॉनिक बाजार में भी खूब रौनक दिख रही है। ईएमआई की सुविधा मिलने के बाद लोग दिल खोलकर खरीददारी कर रहे हैं। कंपनियां अपने उत्पादों पर छूट भी दे रही हैं। जिससे अन्य वर्षों के मुकाबले इस बार कारोबार में 40 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई। फूलों का कारोबार भी डेढ़ गुना तक बढ़ा है। ये बात और है कि दिवाली पर महंगाई के चलते आम लोग परेशान भी नजर आए। बाजार में 40 रुपये में मिलने वाली झाड़ू 70 रुपये में बिक रही है। धनतेरस पर छोटे से बड़े जूलरी और बर्तन की दुकानों पर भीड़ उमड़ी रही। सभी प्रकार के बर्तन, रसोई का सामान की खरीदारी जमकर हुई।