उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालPauri Garhwal Srishti Chauhan became army officer

गढ़वाल की सृष्टि ने जो सोचा, वो कर दिखाया, भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट..दादा भी थे फौजी

सृष्टि चौहान Srishti Chauhan भारतीय सेना में अफसर बनी हैं। Pauri Garhwal के एक्शेवर ब्लॉक की सृष्टि चौहान की कहानी पढ़िए

pauri garhwal srishti chauhan army officer: Pauri Garhwal Srishti Chauhan became army officer
Image: Pauri Garhwal Srishti Chauhan became army officer (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: बात जब देश सेवा की हो तो उत्तराखंड के होनहार हमेशा अग्रिम पंक्ति में खड़े नजर आते हैं। यहां के बेटे ही नहीं बेटियां भी देश सेवा में अहम योगदान दे रही हैं।

Pauri Garhwal Srishti Chauhan became army officer

आर्मी ज्वाईन कर देश की सुरक्षा का जिम्मा उठा रही हैं। पौड़ी गढ़वाल की रहने वाली सृष्टि चौहान इन्हीं में से एक हैं। सृष्टि ने सेना में अधिकारी बन प्रदेश की गौरवशाली सैन्य परंपरा को आगे बढ़ाया है, राज्य का मान बढ़ाया है। सृष्टि का परिवार सतपुली के एकेश्वर क्षेत्र का रहने वाला है। सृष्टि के दादा भी भारतीय सेना में सैनिक थे, इसीलिए सृष्टि भी सेना में जाने का सपना देखा करती थीं।

ये भी पढ़ें:

अपने सपने को पूरा करने के लिए सृष्टि ने कड़ी मेहनत की और आखिरकार अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहीं। सृष्टि के पिता विनोद चौहान कांग्रेस नेता हैं, जबकि माता उमा चौहान गृहणी है। बेटी की सफलता से दोनों ही खुशी से फूले नहीं समा रहे। परिवार के सहयोग और अपनी मेहनत के दम पर छोटे से गांव से निकली होनहार सृष्टि आज सेना में अफसर बन गई हैं। उनकी सफलता से जिले में खुशी का माहौल है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से भी होनहार बिटिया को शुभकामनाएं। सृष्टि Srishti Chauhan की सफलता पहाड़ की दूसरी बेटियों को भी सेना ज्वाईन कर अपने सपने सच करने का हौसला देगी।