उत्तराखंड बागेश्वरBageshwar roadways bus ran out of oil News

उत्तराखंड: बीच रास्ते में खत्म हुआ रोडवेज बस का तेल, कड़ाके की ठंड में ठिठुरते रहे यात्री

रोडवेज बस में तेल का पाइप फट गया था, जिस वजह से पूरा तेल सड़क पर बह गया। बीच सड़क बस के पहिए थमने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

uttarakhand roadways bus out of oil : Bageshwar roadways bus ran out of oil News
Image: Bageshwar roadways bus ran out of oil News (Source: Social Media)

बागेश्वर: पहाड़ के सफर में कई दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है, उस पर रोडवेज की लापरवाही कोढ़ में खाज का काम कर रही है। ताजा मामला बागेश्वर डिपो का है।

Bageshwar roadways bus ran out of oil

एक खबर के मुताबिक यहां बस अड्डे से देहरादून के लिए निकली रोडवेज बस का बीच रास्ते में तेल खत्म हो गया। शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर पहुंचकर बस के पहिए थम गए। ड्राइवर-कंडेक्टर ने बस चेक की तो पता चला कि तेल का पाइप फट गया है, जिस वजह से पूरा तेल सड़क पर बह गया। बस के बीच सड़क बंद होने के चलते बस में बैठे यात्री ठिठुरन भरी ठंड में लगभग डेढ़ घंटे तक परेशान रहे। हालांकि बाद में पेट्रोल पंप से तेल भराकर रोडवेज गंतव्य को रवाना हो सकी। घटना के वक्त बस में 13 लोग सवार थे। गरुड़ पहुंचने से पहले चढ़ाई में बस एयर लेने लगी और बीच सड़क पर रुक गई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बस का बोनट खोला गया तो जांच के बाद पता चला कि तेल का पाइप फटा था। बाद में पाइप बदला गया और तेल भरा कर बस को रवाना कर दिया गया। इस कारण लगभग डेढ़ घंटा बस लेट हुई। रोडवेज डिपो प्रभारी धीरज कुमार वर्मा ने कहा कि ठंड के कारण पाइप सिकुड़ जाते हैं। जिसके कारण वह फट सकता है। इस बस में भी यही हुआ होगा। हालांकि इस मामले की डिपो जांच करेगा। रोडवेज अधिकारी मामले में लीपा-पोती कर हैं, लेकिन बागेश्वर बस डिपो को लेकर जब–तब सवाल उठते रहे हैं। यहां की ज्यादातर बसें दूसरे डिपो से संचालित हो रही हैं। बसों के पंप और मरम्मत आदि की जांच भी नहीं हो पा रही है।