उत्तराखंड चमोलीUttarakhand Roadways moving bus Tire came out

उत्तराखंड रोडवेज का हाल देखो..चलती बस का टायर निकला, 3 कर्मचारियों पर गिरी गाज

रोडवेज बसों की फिटनेस पर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जाता, नतीजतन यात्रियों का जान अक्सर दांव पर लगी रहती है।

uttarakhand roadways bus tire: Uttarakhand Roadways moving bus Tire came out
Image: Uttarakhand Roadways moving bus Tire came out (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड रोडवेज पर जब-तब लापरवाही के आरोप लगते रहे हैं। कभी चलती गाड़ी की कमानी टूट जाती है तो कभी बस का पहिया निकल जाता है।

Uttarakhand Roadways moving bus Tire came out

फिटनेस पर भी गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जाता, नतीजतन यात्रियों का जान अक्सर दांव पर लगी रहती है। ऐसी घटनाओं को लेकर अब रोडवेज प्रशासन गंभीर हो गया है। लापरवाह कर्मचारियों के पेंच कसने की कवायद शुरू हो गई है। ऐसे ही एक मामले में रोडवेज ने तीन कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। मामला रोडवेज के ऋषिकेश डिपो से जुड़ा है। 16 दिसंबर को रोडवेज की एक बस ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर दौड़ रही थी। तभी कर्णप्रयाग के पास बस का पहिया निकल कर जमीन पर टिक गया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मामले की जांच शुरू हुई तो पता चला कि घटना वाले दिन सहायक मैकेनिक प्रकाश चंद बिना किसी पूर्व सूचना के अपनी ड्यूटी से गायब थे। जिस वजह से बस ठीक से चेक नहीं हो पाई। इसी तरह विशेष श्रेणी के तकनीकी कर्मचारी विजय सिंह और दीपक लखेड़ा की लापरवाही भी सामने आई। इन तीनों की गलती से बड़ा हादसा हो सकता था। अब इन तीनों कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने बताया कि दोनों विशेष श्रेणी तकनीकी कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया गया है। जबकि सहायक मैकेनिक को सस्पेंड किया गया है। यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।