उत्तराखंड देहरादूनDehradun RTO Shailesh Tiwari Did Auto Inspection

देहरादून में ऐसे अफसर भी हैं..सवारी बनकर ऑटो में बैठे RTO, वसूली करने वालों के काटे चालान

आरटीओ प्रवर्तन शैलेष कुमार ने एक के बाद एक दो ऑटो बुक किए और दोनों ने ही उनसे ओवर चार्ज वसूला।

dehradun rto: Dehradun RTO Shailesh Tiwari Did Auto Inspection
Image: Dehradun RTO Shailesh Tiwari Did Auto Inspection (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून आए हैं तो यहां के ऑटो चालकों से पाला जरूर पड़ा होगा। महज पांच किलोमीटर दूर पहुंचाने के लिए ऑटो वाले इतना किराया मांग लेते हैं कि आप उस पैसे में हरिद्वार-ऋषिकेश घूम आएं।

Dehradun RTO Did Auto Inspection

आरटीओ प्रवर्तन शैलेश तिवारी तक भी ऑटो चालकों की मनमानी की शिकायतें पहुंच रही थी, तब सच जानने के लिए आरटीओ खुद ही सड़कों पर उतर आए। उन्होंने एक के बाद एक दो ऑटो बुक किए और दोनों ने ही आरटीओ से ओवर चार्ज वसूला। जिसके बाद ऑटो चालकों का चालान कर दिया गया। सबसे पहले आरटीओ ने रेलवे स्टेशन से आईएसबीटी के लिए ऑटो रिक्शा बुक किया। करीब 5 किलोमीटर के लिए ऑटो चालक ने उनसे डेढ़ सौ रुपये मांगे, जबकि किराए की दरों के मुताबिक किराया करीब 115 रुपये ही बनता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

आरटीओ ने ऑटो चालक को निर्धारित किराया दिया, साथ ही अधिक किराया मांगने और वाहन में किराया सूची ना लगे होने पर वाहन का चालान कर दिया। इसके बाद आरटीओ ने किशनपुर से सिल्वर सिटी मॉल तक के लिए ऑटो बुक किया। यह दूरी 3 किलोमीटर थी। किराया बनता है 80 रुपये, लेकिन ऑटो चालक ने डेढ़ सौ रुपये मांगे। आरटीओ के निर्देश पर वाहन चालक का चालान कर दिया गया। आरटीओ प्रवर्तन शैलेश तिवारी ने कहा कि सभी वाहनों के लिए जुलाई 2022 में किराया बढ़ोतरी की गई है, फिर भी ओवर चार्जिंग हो रही है, जिसे किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रात में आईएसबीटी और रेलवे स्टेशन से ऑटो रिक्शा द्वारा अधिक वसूली की शिकायतें मिल रही हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए अब चेकिंग टीम रात में भी औचक निरीक्षण करेगी। अवैध किराया वसूलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।