उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालPauri Garhwal Patisain Pushpa Devi Fight With Leopard

पहाड़ की बहादुर घसेरी: अचानक झपटा गुलदार, दरांती से किया मुकाबला..भाग उठा आदमखोर

ऐसे मौके पर ज्यादातर लोग डर कर विवेक खो देते हैं, लेकिन गांव की घसेरी डरी नहीं। उसने दरांती उठाई और गुलदार पर वार करने लगी।

pauri pushpa devi leopard: Pauri Garhwal Patisain Pushpa Devi Fight With Leopard
Image: Pauri Garhwal Patisain Pushpa Devi Fight With Leopard (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पहाड़ में मवेशियों के लिए चारा-पत्ती लेने गई महिलाओं की जान हर वक्त दांव पर लगी रहती है। अब पौड़ी में ही देख लें।

Pauri Garhwal Pushpa Devi Fight With Leopard

यहां पाटीसैंण में महिलाएं जंगल के पास मवेशियों के लिए चारा जमा कर रह थीं, कि तभी गुलदार ने एक महिला पर हमला कर दिया। ऐसे मौके पर ज्यादातर लोग डर कर विवेक खो देते हैं, लेकिन गांव की महिला डरी नहीं। उसने दरांती उठाई और गुलदार पर वार करने लगी। उसे भागने पर मजबूर कर दिया। इस तरह महिला की जान तो बच गई, लेकिन वो गंभीर रूप से घायल है। घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित पुष्पा देवी पत्नी राकेश रतूड़ी पाथर गांव में रहती हैं। रविवार को वो अन्य महिलाओं संग गांव के पास स्थित जंगल में मवेशियों के लिए चारापत्ती लेने गई थीं, तभी झाड़ियों में घात लगा कर बैठा गुलदार पुष्पा देवी पर झपट पड़ा।

ये भी पढ़ें:

पहले तो पुष्पा देवी डरीं, लेकिन बाद में उन्होंने हिम्मत जुटाई और दरांती से गुलदार पर वार करने लगीं। जिससे गुलदार डरकर जंगल की ओर भाग गया। बाद में गांव के अन्य लोग मौके पर पहुंचे और घायल महिला को नौगांवखाल के अस्पताल में भर्ती कराया। बीते साल भी इस गांव में गुलदार ने एक महिला पर हमला कर दिया था। क्षेत्रवासियों के अनुसार गांव में 4 गुलदार सक्रिय हैं, जिस वजह से ग्रामीण डरे हुए हैं। बच्चे घर से बाहर नहीं निकल रहे, स्कूल नहीं जा रहे। वन विभाग इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा। उधर उत्तरकाशी के डुंडा ब्लॉक में भालू के हमले की घटना हुई है। यहां खेत में काम कर रही महिला पर भालू ने हमला कर दिया। महिला गंभीर रूप से घायल है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।