उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani Vikas Rastogi Got Success in CA Final Group-2 Exam

उत्तराखंड: विकास ने CA EXAM में पाई सफलता, पहली ही कोशिश में मिली कामयाबी

विकास कहते हैं कि वो हमेशा से सीए ही बनना चाहते थे, और इसकी तैयारी उन्होंने 2016 में 11वीं कक्षा से ही शुरू कर दी थी।

haldwani vikas rastogi: Haldwani Vikas Rastogi Got Success in CA Final Group-2 Exam
Image: Haldwani Vikas Rastogi Got Success in CA Final Group-2 Exam (Source: Social Media)

हल्द्वानी: मेहनत, अनुशासन और मजबूत इच्छाशक्ति के दम पर हर चुनौती पर जीत हासिल की जा सकती है। हल्द्वानी के युवा विकास रस्तोगी ने सीए बनकर इस बात को सच साबित कर दिखाया है।

Haldwani Vikas Got Success in CA Final Group-2 Exam

विकास रस्तोगी पीलीकोठी क्षेत्र में रहते हैं। उन्होंने सीए फाइनल ग्रुप-02 परीक्षा पास कर ली है। वो चार्टर्ड अकाउंटेंट बन गए हैं। खास बात ये है कि विकास ने सीए की सभी परीक्षाएं पहली बार में ही पास कर लीं। मंगलवार सुबह आईसीएआई द्वारा CA Final Group-2 परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए, जिसमें विकास ने चारों पेपर में 40 से अधिक अंक और कुल 200 से अधिक अंक लाकर परीक्षा पास की है। दो पेपर में विकास ने 60 से भी अधिक अंक स्कोर किए हैं। इस उपलब्धि पर विकास के परिवार में हर्ष और उल्लास का माहौल है। यहां आपको विकास के बारे में कुछ और बातें बताते हैं। उन्होंने शुरुआती शिक्षा नव चेतना विद्या मंदिर से हासिल की, फिर 12वीं तक की पढ़ाई बीरशीबा सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की।

ये भी पढ़ें:

साल 2017 में विकास ने 88.4 फीसदी अंक के साथ 12वीं उत्तीर्ण की थी। विकास कहते हैं कि वो हमेशा से सीए ही बनना चाहते थे, और इसकी तैयारी उन्होंने 2016 में 11वीं कक्षा से ही शुरू कर दी थी। विकास ने साल 2017 में दिल्ली में रहकर सीपीटी की तैयारी की थी और पहले ही प्रयास में वह सफल रहे थे। इसके बाद इंटर-1 और इंटर-2 परीक्षा भी पहले प्रयास में उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने भारत की टॉप 4 सीए फर्म में शामिल कंपनी से आर्टिकलशिप पूरी की। साल 2022 जुलाई में फाइनल ग्रुप-1 पास करने के बाद अब मंगलवार को विकास ने फाइनल ग्रुप-2 भी पास कर लिया है। विकास के पिता नरेंद्र रस्तोगी बिजनेसमैन हैं, जबकि माता रीता रस्तोगी गृहणी हैं। पिता और माता का कहना है कि बेटे की पांच साल की संघर्षपूर्ण यात्रा आखिरकार सफल रही। राज्य समीक्षा टीम की ओर से विकास को उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं।