उत्तराखंड उधमसिंह नगरUttarakhand connection of terrorist arrested in Delhi

दिल्ली में आतंकी गिरफ्तार, उत्तराखंड में अलर्ट..सतर्क हुई सीक्रेट एजेंसियां

पुलिस और खुफिया एजेंसियां जगजीत के लोकल नेटवर्क के साथ ही यह पता लगा रही हैं कि लखीमपुर खीरी में वह किससे मिलने गया था।

Uttarakhand terrorist : Uttarakhand connection of terrorist arrested in Delhi
Image: Uttarakhand connection of terrorist arrested in Delhi (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: संदिग्ध आतंकी जगजीत सिंह जग्गा की दिल्ली में गिरफ्तारी के बाद उत्तराखंड पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं।

Uttarakhand connection of terrorist arrested in Delhi

जगजीत सिंह रुद्रपुर के गूलरभोज क्षेत्र का रहने वाला है। पिछले साल अप्रैल में पैरोल पर बाहर आने के बाद जग्गा फरार हो गया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जग्गा तीन माह तक लखीमपुरी खीरी में रहा और इसके बाद वह पंजाब और वहां से दिल्ली के लिए निकल गया। अब पुलिस जगजीत सिंह जग्गा के लखीमपुर खीरी कनेक्शन की जांच कर रही है। पुलिस और खुफिया एजेंसियां उसके लोकल नेटवर्क के साथ ही यह पता लगा रही हैं कि लखीमपुर खीरी में वह किससे मिलने गया था। जगजीत साल 2018 में हत्या के मामले में जेल गया था। अप्रैल 2022 में वो बहन की शादी के लिए पैरोल पर बाहर आया। इस दौरान वो घर न जाकर सीधे लखीमपुर खीरी गया था। वहां एक दिन रहा और फिर पंजाब और वहां से दिल्ली चला गया। इसके बाद जगजीत नौशाद के जरिए कनाडा में रह रहे आतंकी अर्शदीप ढल्ला के लिए काम करने लगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बता दें कि दिल्ली स्पेशल सेल की टीम ने दिल्ली से नौशाद और जगजीत उर्फ जग्गा उर्फ जस्सा को आतंकी गतिविधि में गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला है कि वह खालिस्तानी टाइगर फोर्स के लिए काम करने के साथ खूंखार आतंकी व गैंगस्टर अर्शदीप ढल्ला के लिए काम करता था। जग्गा की गिरफ्तारी के बाद ऊधमसिंहनगर पुलिस, एसओजी और खुफिया एजेंसियों की अलग-अलग टीमें दिल्ली पहुंची थीं। जगजीत सिंह की आतंकी गतिविधि में गिरफ्तारी के बाद उसके स्वजन, नाते-रिश्तेदारों से पूछताछ की जा रही है, वो किन लोगों के संपर्क में रहा, इसका पता लगाया जा रहा है। पुलिस आतंकी जगजीत से जुड़े मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर लगाने के साथ ही उसकी सीडीआर निकाल सकती है। जगजीत कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप ढल्ला के इशारे पर काम कर रहा था। दोनों ने विदेश में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर टारगेट किलिंग को अंजाम दिया था।