उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालherd of elephants on kotdwar pauri highway

कोटद्वार-पौड़ी हाईवे पर अचानक आ धमका हाथियों का झुंड, लोगों में मची अफरा-तफरी

Elephants on kotdwar pauri highway सिद्धबली मंदिर के सामने बुधवार शाम को हाथियों का झुंड सड़क पर आ धमका।

kotdwar pauri highway elephants: herd of elephants on kotdwar pauri highway
Image: herd of elephants on kotdwar pauri highway (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड के कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे से ये तस्वीरें सामने आई हैं। यहां सिद्धबली मंदिर के सामने बुधवार शाम को हाथियों का झुंड सड़क पर आ धमका।

Elephants on kotdwar pauri highway

बीच हाईवे पर हाथियों का झुंड देख कर ट्रैफिक थम गया और लोगों में अफरा तफरी मच गई। इस वजह से हाईवे पर ट्रैफिक करीब आधा घंटा बाधित रहा। सूचना पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने हाथियों को खोह नदी की तरफ खदेड़ा। इसके बाद ही यातायात शुरू हो सका। कोटद्वार रेंज के अधिकारी अजय ध्यानी ने मीडिया को बताया कि मौसम में बदलाव हो रहा है। धीरे धीरे गर्मी शुरू होने लगी है। इस वजह से हाथियों का झुंड इन दिनों खोह नदी के आस-पास चहलकदमी कर रहा है। बताया गया है कि बुद्धवार शाम पांच बजे के करीब हाथियों का झुंड जंगल से निकला और बीच हाईवे पर आ गया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Elephant at Kotdwar khoh river

इस वजह से हाईवे के दोनों तरफ से जाम लग गया। काफी देर तक हाथियों का झुंड टस से मस नहीं हुआ। इसके बाद लोगों ने वन विभाग को इसकी खबर की। सूचना मिलते ही वनकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पटाखे फोड़कर-हवाई फायरिंग कर हाथियों को खोह नदी की ओर खदेड़ा। लोगों से हाईवे पर हाथियों की आवाजाही के दौरान सावधानी बरतने की अपील की गई है। आपको बता दें कि सिद्धबली मंदिर के सामने तिलवाढांग फारेस्ट चेक पोस्ट के पास से हाथियों का नदी में जाने का पारंपरिक रास्ता है। कोटद्वार क्षेत्र से कार्बेट और राजाजी पार्क सटे हैं। हाथी यहां से आते जाते रहते हैं। इसके अलावा खोह नदी हाथियों के पानी पीने का पसंदीदा स्थल है। ऐसे में लोगों को खोह नदी के तट पर और कोटद्वार दुगड्डा के बीच हाईवे पर संभलकर आवाजाही करने की जरूरत है।