उत्तराखंड नैनीतालLeopard in Nainital DSB College Campus

नैनीताल में DSB कॉलेज परिसर में घूमता दिखा गुलदार, छात्र-छात्राओं से सावधान रहने की अपील

कुमाऊं यूनिवर्सिटी के डीएसबी कॉलेज के पास गुलदार दिखाई दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

nainital dsb college leopard: Leopard in Nainital DSB College Campus
Image: Leopard in Nainital DSB College Campus (Source: Social Media)

नैनीताल: कुमाऊं के अलग-अलग क्षेत्रों में गुलदार आतंक का सबब बने हुए हैं। खाने की तलाश में गुलदार और अन्य वन्यजीव आबादी वाले इलाकों में पहुंच रहे हैं, जिससे वहां डर का माहौल बन गया है।

Leopard in Nainital DSB College Campus

इस बार एक डराने वाली तस्वीर नैनीताल से आई है। जहां कुमाऊं यूनिवर्सिटी के डीएसबी कॉलेज के पास गुलदार दिखाई दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें गुलदार कॉलेज के पास घूमता दिख रहा है। वीडियो सामने आने के बाद छात्रों में डर का माहौल है। वो हॉस्टल से बाहर निकलने से डरने लगे हैं। छात्र-छात्राओं ने बताया कि गुलदार के डर से वो सुबह और देर शाम हॉस्टल से बाहर नहीं निकल पा रहे। छात्रों ने वन विभाग से जल्द से जल्द गुलदार से निजात दिलाने की मांग की है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में एक गुलदार यूनिवर्सिटी के डीएसबी कॉलेज के पास नजर आया। जिस जगह पर गुलदार घूम रहा था, वहां पर करीब आधा दर्जन हॉस्टल हैं। मौके पर छात्र-छात्राओं की चहलकदमी हर वक्त बनी रहती है। जब से यहां गुलदार दिखा है, तब से छात्र बाहर निकलने से कतरा रहे हैं। उन्होंने वन विभाग से क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की ताकि गुलदार को पकड़ा जा सके। इससे पहले नैनीताल के बड़ा बाजार, पॉलिटेक्निक और कैंट रेमजे स्टूडियो समेत कई इलाकों में भी गुलदार घूमता दिखा है। कई पालतू जानवर भी गुलदार के हमले में जान गंवा चुके हैं। कुमाऊं के अन्य क्षेत्रों में भी गुलदार का आतंक है। बीते दिनों अल्मोड़ा-रानीखेत के दैना गांव में एक गुलदार को पकड़ा गया था। सोमेश्वर के आबादी वाले इलाके में भी कई बार गुलदार घूमते नजर आए हैं।