उत्तराखंड पिथौरागढ़Dehradun Pithoragarh Helicopter Service

देहरादून से पिथौरागढ़ सिर्फ 40 मिनट, 4 मार्च से शुरू होगी हेलीकॉप्टर सर्विस..पढ़िए डिटेल

इंतजार बस खत्म ही होने वाला है। चार मार्च से नैनीसैनी हवाई पट्टी से पंतनगर और देहरादून के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू हो जाएगी।

dehradun pithoragrh helicopter : Dehradun Pithoragarh Helicopter Service
Image: Dehradun Pithoragarh Helicopter Service (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए बड़ी योजनाओं पर काम चल रहा है।

Dehradun Pithoragarh Helicopter Service

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देश के सभी बड़े शहरों के लिए नियमित उड़ान का संचालन हो रहा है। प्रदेश के छोटे शहर भी हवाई सेवा से जुड़ रहे हैं। इसी कड़ी में पिथौरागढ़ में बनी नैनीसैनी हवाईपट्टी पर नियमित हवाई सेवा शुरू करने का प्लान है। इंतजार बस खत्म ही होने वाला है। चार मार्च से नैनीसैनी हवाई पट्टी से पंतनगर और देहरादून के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू हो जाएगी। एविएशन कंपनी पवनहंस यहां पर हेली सेवाओं का संचालन करेगी। होली का त्योहार करीब है। ऐसे में हेली सेवा शुरू होने से उन लोगों को बहुत फायदा होगा, जो कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंचना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:

नैनीसैनी हवाई पट्टी के निर्माण में करोड़ों लगे, लेकिन यहां पर अब तक नियमित हवाई सेवा का संचालन नहीं हो सका है। वर्ष 2019 में यहां हेरिटेज एविएशन की विमान सेवा का संचालन किया गया, लेकिन हर बार किसी न किसी तकनीकी समस्या की वजह से विमान का संचालन बाधित रहा। अक्टूबर 2021 में पवनहंस कंपनी ने भी यहां हेलिकॉप्टर सेवा का संचालन शुरू किया था, लेकिन किराया 8 हजार होने और नियमित उड़ान न होने से लोगों ने इसे लेकर पॉजिटिव फीडबैक नहीं दिया। अब यहां से एक बार फिर हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी है। स्थानीय इंचार्ज कविंद्र ने बताया कि चार मार्च से हेलिकॉप्टर सेवा शुरू होने की जानकारी उच्च अधिकारियों ने दी है। नैनीसैनी हवाई पट्टी पर हवाई सेवाओं का संचालन होने से सीमांत जिले के निवासियों को सुविधा मिलेगी। वो आसानी से पंतनगर और देहरादून की दूरी तय कर सकेंगे। इससे उनका समय बचेगा।