उत्तराखंड अल्मोड़ाLeopard attack on bike rider in Almora

उत्तराखंड की इस सड़क पर संभलकर चलें, बाइक सवारों पर हमला कर रहे हैं खूंखार गुलदार

रेंगल गांव के पास दो गुलदारों ने एक बाइक सवार युवक पर हमला कर दिया। युवक की जान बड़ी मुश्किल से बच सकी।

uttarakhand road bike leopard attack: Leopard attack on bike rider in Almora
Image: Leopard attack on bike rider in Almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा के लोग सावधान रहें। यहां कई क्षेत्रों में गुलदार की सक्रियता बनी हुई है। गुलदार न सिर्फ आबादी वाले इलाकों में पहुंच रहे हैं, बल्कि राह चलते लोगों पर भी हमला कर रहे हैं।

Leopard attack on bike rider in Almora

बीते दिन ऐसी ही एक घटना रेंगल गांव के पास हुई। जहां दो गुलदारों ने एक बाइक सवार युवक पर हमला कर दिया। युवक की जान बड़ी मुश्किल से बच सकी। पीड़ित इकरार सैनी ठेकेदारी करता है और मूलरूप से यूपी के अमरोहा का रहने वाला है। शुक्रवार को वो किसी काम से नैनीताल होते हुए मुरादाबाद के लिए निकला था। सुबह करीब आठ बजे जब इकरार खूंट-काकड़ीघाट मोटरमार्ग में रेंगल गांव के पास पहुंचा तो उसने सड़क में एक गुलदार को बैठे देखा। गुलदार को देखते ही इकरार ने बाइक रोक दी। बाद में जब गुलदार सड़क से नीचे की ओर गया तो वह बाइक लेकर आगे बढ़ गया। इस बीच घात लगाए गुलदार ने बाइक सवार पर हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें:

इकरार किसी तरह एक गुलदार के चंगुल से बचा तो वहीं पर छिपकर बैठा दूसरा गुलदार इकरार पर झपट पड़ा। गुलदार के पंजे से युवक के पैर में खरोंचें आ गईं, लेकिन युवक ने बाइक नहीं रोकी और किसी तरह बाइक दौड़ा दी। बाद में युवक ने इस बारे में एक ग्रामीण को बताया। गुलदार के पंजे से लगे घाव भी उसे दिखाए। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। क्षेत्र पंचायत सदस्य गोपाल गुरुरानी ने बताया कि गुलदार के आतंक से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। कई बार विभाग से निजात दिलाने की मांग की जा चुकी है। लेकिन विभाग ध्यान नहीं दे रहा। इस क्षेत्र में गुलदारों की जोड़ी घूम रही है, जो कि लोगों पर हमला कर रही है। उधर वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इस संबंध में सूचना मिली है। क्षेत्र में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।