उत्तराखंड रुद्रप्रयागHelicopter fare increased for Kedarnath

केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर का किराया बढ़ा, 2 मिनट में पढ़ लीजिए नए रेट

Kedarnath Helicopter Booking New Rate फाटा से केदारनाथ तक के लिए 5500 रुपये किराया तय किया गया है, पहले ये 4720 रुपये था। इसी तरह सिरसी से 5498 रुपये किराए के तौर पर देने होंगे।

Kedarnath Helicopter Hire New Rate: Helicopter fare increased for Kedarnath
Image: Helicopter fare increased for Kedarnath (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: हेली सेवाओं ने चारधाम यात्रा को सुविधाजनक बनाया है। हर साल हजारों श्रद्धालु हेली सेवा के माध्यम से बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचते हैं।

Helicopter fare increased for Kedarnath

इस बार भी हेली सेवा को लेकर श्रद्धालुओं में खूब उत्साह दिख रहा है, लेकिन पिछले सालों की अपेक्षा इस बार उन्हें हेली सेवा के लिए ज्यादा किराया देना होगा। तीन साल बाद हेली सेवा देने वाली कंपनियों ने किराए में बढ़ोतरी की है। साल 2020 में 9 हेली सेवा कंपनियों के साथ अनुबंध किया गया था। जो कि 2022 में खत्म हो गया। इस बार नए सिरे से टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई। फाटा व सिरसी हेलीपैड से चार कंपनियों को हेली संचालन की इजाजत दी गई है। सिरसी से हिमालयन हेली, कैट्रल एविएशन हेली सेवाएं देगी। जबकि फाटा से पवन हंस और कैट्रल एविएशन हेली सेवा का संचालन करेगी। अब किराए की नई दरों के बारे में भी बताते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Kedarnath Helicopter Booking New Rate

फाटा से केदारनाथ तक के लिए 5500 रुपये किराया तय किया गया है, पहले ये 4720 रुपये था। इसी तरह सिरसी से 5498 रुपये किराए के तौर पर देने होंगे। पहले किराया 4680 रुपये था। इस तरह पिछले साल की तुलना में फाटा से प्रति यात्री किराये में 780 रुपये और सिरसी से 818 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। गुप्तकाशी से संचालित होने वाली हेली सेवा की दोबारा टेंडर प्रक्रिया चल रही है। हेली सेवाओं के टिकट की बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी से अनुबंध किया जाएगा। अप्रैल के पहले हफ्ते से केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकट बुकिंग का काम शुरू हो जाएगा।