उत्तराखंड देहरादून26 flights will run from Dehradun to different cities

खुशखबरी: देहरादून एयरपोर्ट से देश के अलग अलग शहरों के लिए चलेंगी 26 फ्लाइट, पढ़िए डिटेल

समर शेड्यूल में देहरादून एयरपोर्ट से चलेंगी कुल 26 फ्लाइट, पहली बार देहरादून से सीधे जा सकेंगे गोवा

Dehradun Airport 26 Flight: 26 flights will run from Dehradun to different cities
Image: 26 flights will run from Dehradun to different cities (Source: Social Media)

देहरादून: पर्यटन सीजन शुरू होते ही जौलीग्रांट में स्थित देहरादून एयरपोर्ट अपनी फ्लाइट्स की संख्या में बढ़ोतरी कर रहा है।

26 flights will run from Dehradun to different cities

डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने देहरादून से आने वाले वक्त में 26 फ्लाइट संचालित करने का निर्णय लिया है। दरअसल देहरादून एयरपोर्ट पर 26 मार्च से समर शेड्यूल लागू होगा। समर सीजन में पर्यटन में चार चांद लग जाते हैं और पर्यटकों की आमद बढ़ जाती है। ऐसे में देहरादून से कोलकाता, गोवा और जम्मू की भी फ्लाइट्स चलेंगी। दरअसल चारधाम यात्रा और पर्यटन सीजन को देखते हुए विमानन कंपनियों ने अपनी फ्लाइटों के समय में बड़ा बदलाव किया है। वहीं नए शहरों को जोड़ते हुए अपनी फ्लाइटों की संख्या बढ़ाई है। इससे प्रदेश के पर्यटन और तीर्थाटन में भी वृद्धि होगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

नए समर शेड्यूल में कोलकाता और जम्मू की फ्लाइट को फिर से शुरू किया जा रहा है। वहीं गोवा के लिए पहली बार देहरादून एयरपोर्ट से डायरेक्ट फ्लाइट शुरू की जा रही है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि कोलकाता और जम्मू के लिए बंद पड़ी फ्लाइटों को 26 मार्च से फिर से शुरू किया जा रहा है। वहीं गोवा के लिए भी 25 मार्च से नई फ्लाइट को शुरू किया जा रहा है। एयरपोर्ट के लिए जारी नए समर शेड्यूल में विमानन कंपनी इंडिगो की देहरादून एयरपोर्ट पर दिल्ली की चार, अहमदाबाद की एक, प्रयागराज की दो, हैदराबाद की दो, पुणे की एक, जयपुर की दो, कोलकाता की एक, लखनऊ की एक, बंगलुरू की एक, मुंबई की एक और गोवा की एक फ्लाइट शामिल है। कुल मिला कर, समर शेड्यूल के तहत, देहरादून की बाकी शहरों से कनेक्टिविटी बढ़ने से पर्यटन में इजाफा होगा।