उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Pantnagar to Jaipur Flight Booking and Ticket Rates

अब उत्तराखंड से जयपुर सिर्फ सवा घंटे का सफर, शुरू हो गई डायरेक्ट फ्लाइट..जानिए किराया

Pantnagar to Jaipur Flight इस फ्लाइट के शुरू होने से अब पंतनगर से जयपुर के बीच की दूरी मात्र सवा घंटे में तय की जा सकेगी।

uttarakhand to jaipur flight all detail: Uttarakhand Pantnagar to Jaipur Flight Booking and Ticket Rates
Image: Uttarakhand Pantnagar to Jaipur Flight Booking and Ticket Rates (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के विस्तार की कवायद जारी है। प्रदेश के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देश के प्रमुख शहरों के लिए हवाई सेवाएं संचालित की जा रही हैं।

Uttarakhand Pantnagar to Jaipur Flight

एयरपोर्ट में सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। इसी कड़ी में एक अच्छी खबर ऊधमसिंहनगर जिले से आई है। यहां के पंतनगर शहर से जयपुर के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू हो गई है। शुरूआत में जयपुर के लिए न्यूनतम किराया करीब 3500 रुपये (अलग-अलग तिथियों में कम या ज्यादा) निर्धारित किया है। इस फ्लाइट के शुरू होने से अब पंतनगर से जयपुर के बीच की दूरी मात्र सवा घंटे में तय की जा सकेगी। इससे लोगों का सफर आसान बनेगा। 26 मार्च को केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पंतनगर-जयपुर फ्लाइट का शुभारंभ किया। उन्होंने इस फ्लाइट से जा रहे वीरपाल सिंह व कुसुम लता को पहला बोर्डिंग पास सौंपा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पंतनगर से जयपुर के बीच इंडिगो एयर आज से रोजाना नॉनस्टॉप फ्लाइट संचालन करेगी। इसके लिए इंडिगो ने फ्लाइट शेड्यूल जारी कर टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी है। बता दें कि इंडिगो एयरलाइंस ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को करीब एक माह पूर्व पंतनगर-जयपुर के बीच हवाई सेवा शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। प्राधिकरण और कंपनी के बीच सभी नियम व शर्तों पर सहमति बन गई। जिसके बाद आज से हवाई सेवा की शुरुआत हो गई। इंडिगो इस हवाई मार्ग पर एटीआर-76 (76 सीटर) विमान का संचालन करेगी। इंडिगो की ये हवाई सेवाएं सामान्य उड़ान के तहत संचालित होंगी। इंडिगो द्वारा पंतनगर से दिल्ली के बीच भी हवाई सेवा का संचालन किया जा रहा है।