उत्तराखंड देहरादूनDehradun Delhi Vande Bharat Train Booking Full

देहरादून दिल्ली वंदे भारत ट्रेन के लिए गजब का क्रेज़, 8 घंटे में ही बुकिंग स्लॉट फुल

आठ घंटे में ही 29-30 मई के लिए फूल बुक्ड हुई वंदे भारत ट्रेन, हफ्ते में छह दिन कराएगी दून से दिल्‍ली की सैर..आगे पढ़िए

Dehradun Delhi Vande Bharat Train: Dehradun Delhi Vande Bharat Train Booking Full
Image: Dehradun Delhi Vande Bharat Train Booking Full (Source: Social Media)

देहरादून: दिल्ली देहरादून वंदे भारत सुपरफास्ट ट्रेन के उद्घाटन के बाद आठ घंटों में ही यह ट्रेन 29 और 30 मई के लिए पूरी तरह पैक हो गई।

Dehradun Delhi Vande Bharat Train

देहरादून से दिल्ली का सफर महज चार घंटे 45 मिनट में पूरा करने वाली यह पहली ट्रेन है। इसके संचालन का दिल्ली और देहरादून के निवासी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। दोनों ही तिथियों में वेटिंग टिकट की बुकिंग भी निरंतर बढ़ती जा रही है। वहीं, 29 मई को दिल्ली से देहरादून आने वाली वंदे भारत में भी सभी सीट बुक हो चुकी हैं। इसी दिन से इस ट्रेन का देहरादून से दिल्ली के लिए नियमित संचालन शुरू होना है। बीते गुरुवार को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देहरादून से आनंद विहार टर्मिनल (नई दिल्ली) के बीच चलने जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। इसके साथ ही आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर ट्रेन में सफर के लिए सीटों की आनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है। बात दें कि शाम सात बजे तक 29 और 30 मई के लिए ट्रेन की सभी 570 सीट जिनमें चेयर कार और एग्जीक्यूटिव कार शामिल हैं बुक हो चुकी थीं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

देहरादून से दिल्ली का सफर चार घंटे 45 मिनट में पूरा करने वाली यह पहली ट्रेन है। अभी सबसे कम समय शताब्दी पांच घंटे 55 मिनट और जन शताब्दी छह घंटे पांच मिनट लेती हैं। वंदे भारत बुधवार को छोड़कर सप्ताह के शेष छह दिन सुबह सात बजे देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन में सेल्फ प्रोपेल्ड इंजन है, जिसके चलते इंजन बदलने की आवश्यकता नहीं पड़ती। इसकी रफ्तार भी अन्य ट्रेनों के मुकाबले अधिक है। ट्रेन में आठ कोच हैं, कोच के अंदर माडर्न तकनीक से युक्त चेयर लगी हैं। यात्रियों की सुविधाओं के लिए 32 इंच की बड़ी टीवी स्क्रीन लगाई गई है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए कोच के अंदर सीसीटीवी लगाए गए हैं। इंटरनेट की सुविधा के लिए कोच के अंदर वाई-फाई भी लगा है।