उत्तराखंड रुद्रप्रयागKedarnath Helicopter Ticket Booking Full Till 30th June

केदारनाथ के लिए 30 जून तक हेली टिकट बुकिंग फुल, जानिए अब कब खुलेगा पोर्टल

महज दो दिन में ही केदारनाथ हेली बुकिंग 30 जून तक फुल हो गई है और तीस जून तक हेली बुकिंग में एक भी सीट अवेलेबल नहीं है।

Kedarnath Helicopter Ticket Booking: Kedarnath Helicopter Ticket Booking Full Till 30th June
Image: Kedarnath Helicopter Ticket Booking Full Till 30th June (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: अगर आप भी 30 जून तक केदारनाथ आने का प्लान बना रहे हैं और हेलीकॉप्टर सर्विस इस्तेमाल करना चाहते हैं तो अपने प्लान को थोड़ा टाल दीजिए

Kedarnath Helicopter Ticket Booking

क्योंकि महज दो दिन में ही केदारनाथ हेली बुकिंग 30 जून तक फुल हो गई है और तीस जून तक हेली बुकिंग में एक भी सीट अवेलेबल नहीं है। केदारनाथ हेली सेवा के लिए 30 जून तक ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग फुल हो गई है। बता दें कि अब तक 46 हजार से अधिक यात्री हेली सेवा के माध्यम से केदारनाथ धाम के दर्शन कर चुके हैं।केदारनाथ हेली सेवा के लिए बुकिंग स्लॉट खोला गया था। इसमें 16 से 30 जून तक यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग की गई।अब 20 जून के बाद आईआरसीटीसी की ओर से 30 जून से आगे की यात्रा के लिए हेली टिकटों की बुकिंग की जाएगी।

ये भी पढ़ें:

सिरसी से केदारनाथ के लिए हिमालयन हेली, कैस्ट्रल और एयरो एविएशन के माध्यम से हेली सेवा संचालित हो रही हैं। इसी तरह गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए ट्रांस भारत, आर्यन एविएशन और फाटा से केदारनाथ के लिए पवन हंस, कैस्ट्रल एविएशन, ग्लोबल विक्ट्रा, थंबी एविएशन कंपनी सेवाएं दे रही हैं।इच्छुक यात्री heliyatra.irctc.co.in वेबसाइट पर हेली सेवा के लिए टिकट बुक करा सकते हैं। गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए एक तरफ का किराया 3870 और दो तरफ का किराया 7740 रुपये है। इसी तरह फाटा से केदारनाथ के लिए एक तरफ का किराया 2750 रुपये और दोनों तरफ का किराया 5500 रुपये है। सिरसी से केदारनाथ के लिए एक तरफ के किराये के तौर पर 2749 रुपये और दोनों तरफ के लिए 5498 रुपये किराया है।