उत्तराखंड देहरादूनStone Pelting In Dehradun Delhi Vande Bharat Express

बड़ी खबर: देहरादून-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, अलर्ट मोड पर रेलवे सुरक्षा बल

देहरादून-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस (Dehradun Delhi Vande Bharat Express) पर भारी पथराव, मुजफ्फरनगर स्टेशन के पास फेंके गए पत्थर

Vande Bharat Stone Pelting: Stone Pelting In Dehradun Delhi Vande Bharat Express
Image: Stone Pelting In Dehradun Delhi Vande Bharat Express (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून को नई दिल्ली से जोड़ने वाली ट्रेन वंदे भारत को संचालित हुए 1 महीना भी नहीं बीता है। पिछले महीने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी।

Stone Pelting In Dehradun–Delhi Vande Bharat Train

महज कुछ ही दिनों में इसपर पत्थरबाजी शुरू हो गई है। जी हां, एक खबर के मुताबिक मुज्जफरनगर में वंदे भारत पर पथराव किया गया है। यह पहली बार नहीं है कि वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया हो। इससे पहले, मई में, केरल से ऐसी ही घटना की सूचना मिली थी, जहां वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था। अब देहरादून-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर रविवार को पथराव की घटना सामने आई है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-देहरादून रूट पर मुजफ्फरनगर स्टेशन के पास वंदे भारत एक्सप्रेस के ई-1 कोच पर पथराव किया गया। हालांकि, इस घटना के दौरान कोई घायल नहीं हुआ। दोषियों को पकड़ने के लिए रेलवे सुरक्षा बल (RPF) मामले की जांच में जुट गया है।

ये भी पढ़ें:

Vande Bharat Train Stone Pelting

दरअसल देहरादून को नई दिल्ली से जोड़ने वाली इस स्वदेशी ट्रेन वंदे भारत को पिछले महीने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी। इससे पहले, मई में, केरल से ऐसी ही घटना की सूचना मिली थी, जहां वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था। इससे पहले, 6 अप्रैल को विशाखापत्तनम से वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की एक घटना सामने आई थी। वहीं 12 मार्च को पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना की भी सूचना मिली थी। इसमें हाई-स्पीड ट्रेन के एक कोच की खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए थे। अब देहरादून दिल्ली वंदे भारत पर भी पथराव हो गया है। रेलवे आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।