उत्तराखंड अल्मोड़ाwild boar killed leopard in almora

उत्तराखंड: जंगल में वर्चस्व की जंग, जंगली सूअर ने गुलदार का पेट फाड़ दिया

वन्यजीव संघर्ष के दौरान आमतौर पर गुलदार का पलड़ा भारी रहता है, लेकिन जंगली सूअर ने भी हार नहीं मानी ओर अंत तक लड़ता रहा।

Almora Wild boar Leopard : wild boar killed leopard in almora
Image: wild boar killed leopard in almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में इंसानों और गुलदारों के बीच संघर्ष की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं।

Wild boar killed leopard in almora

इस संघर्ष में कई बार इंसानों की जान भी चली जाती है, लेकिन अल्मोड़ा में एक अलग ही घटना देखने को मिली है। यहां एक गुलदार और जंगली सूअर के बीच खूनी संघर्ष हुआ। आमतौर पर संघर्ष के दौरान गुलदार का पलड़ा भारी रहता है, लेकिन जंगली सूअर ने भी हार नहीं मानी ओर अंत तक लड़ता रहा। खूनी संघर्ष में गुलदार को अपनी जान गंवानी पड़ी। बीते दिन गुलदार का शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया गया। नर गुलदार की उम्र करीब 2 साल है। घटना द्वाराहाट विकासखंड की है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Almora Wild boar Leopard Fight

यहां असगोली गांव में एक गुलदार का शव पड़ा मिला। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जुड़ गई। बाद में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। माना जा रहा है कि गुलदार की मौत सूअर के हमले में हुई है। सूअर ने गुलदार का पेट फाड़ दिया था। गुलदार का शव सड़क से मात्र 10 मीटर की दूरी पर एक पगडंडी पर पड़ा हुआ था। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दो डॉक्टरों की टीम गुलदार के शव का पोस्टमार्टम करेगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही गुलदार की मौत की असली वजह का पता चल सकेगा। घटना की जांच की जा रही है।