उत्तराखंड देहरादूनmany trains schedule canceled from dehradun due to rain

देहरादून से दूसरे राज्यों में जाने वाले ध्यान दें, वंदे भारत एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें कैंसिल, देखिए लिस्ट

गुरुवार को दून से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस और जनशताब्दी समेत कई ट्रेनें रद्द रहीं। अन्य ट्रेनों को भी दूसरे स्टेशनों से रवाना किया गया।

Dehradun Train Canceled List: many trains schedule canceled from dehradun due to rain
Image: many trains schedule canceled from dehradun due to rain (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में भारी बारिश ने ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया है। जगह-जगह ट्रैक पर मलबा जमा है, कई जगह जलभराव के चलते ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

Trains canceled from dehradun due to rain

देहरादून से चलने वाली कई ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया, जबकि कुछ ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों से रवाना किया जा रहा है। गुरुवार को दून से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस और जनशताब्दी समेत कई ट्रेनें रद्द रहीं। इसके अलावा दूसरी ट्रेनें भी या तो देरी से चलीं, या फिर उन्हें दूसरे स्टेशनों से रवाना किया गया। ट्रेनों के रद्द होने से देहरादून पहुंचे यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दून रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म से लेकर वेटिंग हाल तक में यात्रियों की भारी भीड़ नजर आ रही है। पूछताछ काउंटर पर भी लंबी लाइन लगी है, हर कोई ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए परेशान नजर आया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Dehradun Train Canceled List

कुछ यात्री पिछले दो दिनों से तो कोई कई घंटों से स्टेशन पर बैठकर ट्रेन आने का इंतजार कर रहा है। ट्रेनों के रद्द होने से स्टेशन के ऑटो चालकों व टैक्सी ऑपरेटरों के साथ-साथ वेंडरों व कुलियों का काम भी प्रभावित है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अंबाला, दिल्ली और मुरादाबाद मंडल के हरिद्वार-देहरादून की लाइनों पर जलभराव होने से गुरुवार को जन शताब्दी, वंदे भारत एक्सप्रेस, बनारस से देहरादून के बीच चलने वाली जनता एक्सप्रेस, दून से चलने वाली लिंक एक्सप्रेस, गोरखपुर एक्सप्रेस, देहरादून बनारस एक्सप्रेस और अमृतसर एक्सप्रेस रद्द रहीं। जबकि हावड़ा एक्सप्रेस और अनन्या एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनों को हरिद्वार या अन्य स्टेशनों से रवाना किया गया। बारिश के कारण कई जगह ट्रैक पर मलबा आने और जलभराव के चलते रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है।