उत्तराखंड देहरादून8 trains canceled departing from Dehradun

देहरादून से चलने वाली 8 ट्रेनें आज भी रद्द, रेल यात्रा करने से पहले पढ़ लीजिए काम की खबर

Dehradun Train Cancel बारिश की वजह से मलबा आने और जलभराव होने की वजह से ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ है। ऐसे में पूरी जानकारी लेने के बाद ही यात्रा की प्लानिंग करें।

8 Train Cancel Dehradun: 8 trains canceled departing from Dehradun
Image: 8 trains canceled departing from Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: खराब मौसम का असर सड़क परिवहन पर ही नहीं रेल सेवाओं पर भी पड़ा है।

8 trains canceled departing from Dehradun

ट्रैक पर जलभराव व मलबा आने की वजह से दून से चलने वाली कई ट्रेनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई है। अब आपके लिए एक और जरूरी खबर है। अगर आप आज रेल के जरिए देहरादून से देश के अन्य शहरों की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो फिलहाल इस योजना को टाल दें। ऐसा इसलिए क्योंकि रेलवे ट्रैक पर चल रहे काम के चलते आज देहरादून से चलने वाली आठ ट्रेनें रद्द रहेंगी। ऐसे में संबंधित ट्रेन की पूरी जानकारी लेने के बाद ही यात्रा की प्लानिंग करें। बारिश की वजह से मलबा आने और जलभराव होने की वजह से ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Dehradun Railway Track Repair Work

अब रेलवे ट्रैकों से मलबा हटाने और ट्रैक की मरम्मत का काम किया जा रहा है। जिसके चलते देहरादून से चलने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, मसूरी एक्सप्रेस, नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस, उपासना और जनशताब्दी एक्सप्रेस 17 जुलाई तक रद्द रहेगी। शुक्रवार को देहरादून से वंदे भारत एक्सप्रेस समेत पांच ट्रेनें रवाना हुईं। यहां पिछले कई दिनों से ट्रेनों की आवाजाही नहीं हो पा रही थी। जिस वजह से यात्री परेशान थे। शुक्रवार को वंदे भारत एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, उज्जैनी एक्सप्रेस, नंदा देवी एक्सप्रेस और लाहौरी एक्सप्रेस दून से रवाना की गई। अब 17 जुलाई तक 8 ट्रेनों के रूट पर काम किया जाना है। जिसके चलते इन ट्रेनों का संचालन फिलहाल नहीं हो सकेगा। स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने किसी भी समस्या से बचने के लिए यात्रियों से ट्रेन की जानकारी लेने के बाद ही यात्रा शुरू करने की अपील की है।