उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालHNB Garhwal University Law Question Asked In Maths Paper

HNB गढ़वाल यूनिवर्सिटी में गजब हो रहा है, गणित के पेपर में पूछे गए लॉ के प्रश्न, सन्न रह गए छात्र

HNB Garhwal University Math Exam यूनिवर्सिटी की इस गलती से उन छात्रों का बड़ा नुकसान हो गया जो दूरदराज के पहाड़ी इलाकों से पेपर देने के लिए यूनिवर्सिटी पहुंचे थे।

Garhwal University math exam: HNB Garhwal University Law Question Asked In Maths Paper
Image: HNB Garhwal University Law Question Asked In Maths Paper (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर स्थित हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि में गुरुवार को छात्रों संग बड़ा धोखा हो गया। यहां छात्र गणित का पेपर देने पहुंचे थे।

Law Question Asked In Maths Paper in Garhwal University

उत्तर पुस्तिकाएं बंट गई थीं, जिस पर छात्रों ने अपना रोल नंबर भी दर्ज कर दिया था, लेकिन जब प्रश्नपत्र हाथ में आया तो छात्र भौचक्के रह गए। दरअसल गणित के प्रश्नपत्र में लॉ के सवाल पूछे गए थे। पेपर खोलने पर जब इसका पता चला तो आनन-फानन में परीक्षा स्थगित कर दी गई। अब परीक्षा के लिए नई डेट घोषित की गई है, लेकिन यूनिवर्सिटी की इस गलती के चक्कर में उन छात्रों का बड़ा नुकसान हो गया जो दूरदराज के पहाड़ी इलाकों से पेपर देने के लिए यूनिवर्सिटी आए थे। इन छात्रों का पैसा भी बर्बाद हुआ और समय भी। अब उन्हें दोबारा पेपर देने आना होगा। वहीं इस पूरे घटनाक्रम के बाद गुस्साए छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में हंगामा भी किया। लाइव हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक घटना गुरुवार की है। सुबह 8 से 10 बजे की पाली में यहां बीए व बीएससी का गणित कॉम्प्लेक्स एनालिसिस का पेपर होना था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

छात्रों को उत्तर पुस्तिकाएं बांट दी गई थीं, लेकिन जब पेपर खुला तो उसमें गलत प्रश्नों की गलती पकड़ में आई। इसके बाद परीक्षा रद्द होने की बात कहकर छात्रों को परीक्षा कक्ष से बाहर भेज दिया गया। विवि की इस गलती का खामियाजा बैक पेपर देने के लिए दूरदराज से पहुंचे छात्रों को भुगतना पड़ा। उनका पैसा और समय बर्बाद हुआ, पेपर स्थगित होने से नाराज छात्रों ने छात्र नेताओं संग मिलकर विवि अधिकारियों का घेराव किया। इस दौरान छात्र नेताओं और विवि के अधिकारियों के बीच तीखी बहस हुई। उधर, गढ़वाल विवि के परीक्षा नियंत्रक एचएम आजाद ने कहा कि बीए-बीएससी के छठे सेमेस्टर के गणित के पेपर में कुछ प्रश्न बीए-एलएलबी के छप गए थे। परीक्षा कक्ष में पेपर खोलने के बाद इसका पता चला। इसके चलते परीक्षा के लिए नई तारीख घोषित की गई है। HNB Garhwal University में अब लॉ की परीक्षा का पेपर सेट भी बदला जाएगा। सहायक कुलसचिव परीक्षा अरविंद कुमार ने बताया कि चार परीक्षा केंद्रों पर करीब 650 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। अब ये पेपर 10 अगस्त को तीन से 5 बजे की पाली में होगा।