उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal Sandeep Negi passed 5 exams

उत्तराखंड: कोरोना काल में नौकरी गई लेकिन नहीं टूटा हौसला, अब संदीप ने पास की 5 भर्ती परीक्षाएं

कोई और होता तो कोरोना को बहाना बनाकर हाथ पर हाथ रखकर बैठ जाता, लेकिन संदीप ने ऐसा नहीं किया। वो कोरोना काल में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने लगे।

Tehri Garhwal Sandeep Negi: Tehri Garhwal Sandeep Negi passed 5 exams
Image: Tehri Garhwal Sandeep Negi passed 5 exams (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: आपदा को अवसर में कैसे बदलना है, ये कोई उत्तराखंड के संदीप नेगी से सीखे। टिहरी गढ़वाल के संदीप नेगी ने अपनी लगन और मेहनत के दम पर 5 सरकारी नौकरी की परीक्षाओं को पास किया है।

Tehri Garhwal Sandeep Negi passed 5 exams

संदीप परिवार की जिम्मेदारी उठाने के लिए एक होटल में जॉब करते थे, लेकिन कोरोना काल में उनकी जॉब चली गई। कोई और होता तो कोरोना को बहाना बनाकर हाथ पर हाथ धरकर बैठ जाता, लेकिन संदीप ने ऐसा नहीं किया। वो कोरोना काल में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने लगे। जिसका नतीजा ये निकला कि उन्होंने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग एवं उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित 5 प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल की। संदीप ने पटवारी, फॉरेस्ट गार्ड, कनिष्क सहायक, ग्राम विकास अधिकारी व पीसीएस की प्री-परीक्षा उत्तीर्ण की है। संदीप का परिवार टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग में स्थित देवलकंडी गांव में रहता है।

ये भी पढ़ें:

उनके पिता गजे सिंह दुबई के एक होटल में शेफ हैं, और माता गृहणी हैं। संदीप ने लालूडी खाल से इंटर की शिक्षा हासिल की है। इसके बाद वो एक होटल में जॉब करने लगे और साथ में पढ़ाई भी जारी रखी। संदीप ने राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी), टिहरी गढ़वाल से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। संदीप पढ़ाई के दौरान एक होटल में काम करते थे, लेकिन कोरोना काल में उनकी नौकरी छूट गई। संदीप ने संकट के इस समय का सदुपयोग किया और साल 2021 से अपना पूरा वक्त पढ़ाई को दिया। संदीप की मेहनत का नतीजा आज सबके सामने है। उन्होंने एक-दो नहीं बल्कि पांच सरकारी भर्ती परीक्षाओं में सफलता पाई है। गांव के हर घर में आज संदीप की चर्चा हो रही है। संदीप क्षेत्र के युवाओं के लिए मिसाल बन गए हैं।