उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालUttarakhand Weather Update 16 August

उत्तराखंड के 4 जिलों में 18 अगस्त होगी मूसलाधार बारिश, भूस्खलन और बिजली गिरने का भी डर

Uttarakhand Weather Update 16 August अगले दो-तीन दिन पूरे प्रदेश में जमकर बारिश होने के आसार हैं। अगर जरूरी न हो तो यात्रा से परहेज करें।

Uttarakhand Weather Update 16 August: Uttarakhand Weather Update 16 August
Image: Uttarakhand Weather Update 16 August (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: मूसलाधार बारिश उत्तराखंड में तबाही मचा रही है।

Uttarakhand Weather Update 16 August

जगह-जगह हुए हादसों में अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। आज भी प्रदेश के कुछ जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार को पौड़ी, टिहरी और देहरादून जिले में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में रहने वाले लोगों को आज सावधान रहने की जरूरत है। इसके अलावा हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंहनगर जिले में भी भारी बारिश मुश्किलें बढ़ा सकती है। इन चारों जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी है। 18 अगस्त तक प्रदेशभर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो-तीन दिन पूरे प्रदेश में जमकर बारिश होने के आसार हैं। अगर जरूरी न हो तो यात्रा से परहेज करें। भारी बारिश से प्रदेश में सड़कें बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।

ये भी पढ़ें:

राज्यभर में चार नेशनल हाईवे समेत 338 सड़कें बंद हैं। प्रदेश में 39 स्टेट हाईवे, 17 मुख्य जिला मार्ग, 16 जिला मार्ग, 146 ग्रामीण सड़कें और 116 पीएमएजीएववाई की सड़कें बंद हैं। लोनिवि ने सड़कें खोलने के लिए 300 जेसीबी मशीनें तैनात की हुई हैं, लेकिन बारिश होने के कारण सड़कों को खोलने का काम प्रभावित हो रहा है। गंगा समेत तमाम नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान के करीब बह रही है। गंगा से दो लाख 10 हजार 678 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज होने से अभी भी यहां बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया जा रहा है। सोमवार को लक्ष्मणझूला, स्वर्गाश्रम, मुनि की रेती, तपोवन और त्रिवेणी घाट पर गंगा घाटों से ऊपर बहती रही। त्रिवेणी घाट पर बना आरती स्थल भी जलमग्न हो गया है। नदियों का रौद्र रूप देखकर लोग डरे हुए हैं। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Update पढ़ते रहें।