उत्तराखंड पिथौरागढ़Leopard attack on 4 years old girl in Pithoragarh

उत्तराखंड में रक्षाबंधन से ठीक पहले दुखद खबर, 4 साल की राखी को उठा ले गया गुलदार

बच्ची की चीख सुनकर परिजन भागे-भागे बाहर आए और गुलदार के पीछे दौड़ लगाई, लेकिन तब तक गुलदार जंगल में ओझल हो चुका था।

Pithoragarh Leopard Attack Rakhi: Leopard attack on 4 years old girl in Pithoragarh
Image: Leopard attack on 4 years old girl in Pithoragarh (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ में रक्षाबंधन के त्योहार से ठीक पहले गुलदार ने एक घर की खुशियां छीन लीं। गुलदार ने 4 साल की मासूम पर हमला कर दिया।

Leopard attack on 4 years old girl in Pithoragarh

जब तक परिजन मौके पर पहुंचे, तब तक गुलदार 4 साल की राखी को जबड़े में दबाकर जंगल में ओझल हो चुका था। इस घटना के बाद गांव के लोग डरे हुए हैं। बच्ची के परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है। घटना बेरीनाग विकासखंड के चौड़मन्या चचरैत गांव की है। जहां गुलदार एक बार फिर आतंक मचाने लगा है। गुरुवार देर शाम यहां रहने वाले शंकर दत्त की 4 साल की बेटी राखी घर के आंगन में खेल रही थी। रात करीब साढ़े आठ बजे घर के पास ही झाड़ियों में छिपे गुलदार ने घात लगाकर बच्ची पर हमला कर दिया। गुलदार बच्ची को जबड़े में दबाकर जंगल की तरफ भाग गया। बच्ची की चीख सुनकर परिजन भागे-भागे बाहर आए और गुलदार के पीछे दौड़ लगाई, लेकिन तब तक गुलदार जंगल में ओझल हो चुका था।

ये भी पढ़ें:

वन क्षेत्राधिकारी चंदा मेहरा ने बताया कि बच्ची की दादी ने गुलदार को बच्ची को उठाकर भागते हुए देखा। ग्रामीण और वन विभाग मासूम की खोजबीन में जुटे हुए हैं। अचानक हुई इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। लोगों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। बता दें कि पिथौरागढ़ के दूसरे क्षेत्रों में भी गुलदारों के झुंड घूमते नजर आ रहे हैं। यहां कुसौली गांव में लोगों ने तीन-तीन गुलदारों को घूमते देखा। दिगतोली गांव में भी गुलदार कई मवेशियों को मार चुका है। इस समय गांवों के आसपास जगह-जगह घास और झाड़ियां फैली हुई हैं। गुलदार अक्सर इनमें छिप जाते हैं। वन विभाग ने ग्रामीणों से घरों के आसपास उगी घास साफ करने और झाड़ियों को हटाने को कहा है।