उत्तराखंड कोटद्वारDelhi Kotdwar New Train Service time schedule

उत्तराखंड से दिल्ली जाने वालों के लिए खुशखबरी, शुरू हो रही है नई ट्रेन, जानिए टाइमिंग

कोटद्वार और दिल्ली के बीच नई रेल सेवा को मंजूरी मिल गई है। इससे गढ़वाल वासियों का सफर आसान बनेगा।

Delhi Kotdwar Train: Delhi Kotdwar New Train Service time schedule
Image: Delhi Kotdwar New Train Service time schedule (Source: Social Media)

कोटद्वार: उत्तराखंड से दिल्ली जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। कोटद्वार और दिल्ली के बीच नई रेल सेवा को मंजूरी मिल गई है और माना जा रहा है कि 25 अक्टूबर से इसका संचालन शुरू हो सकता है।

Delhi Kotdwar New Train time schedule

इससे न सिर्फ कोटद्वार बल्कि समूचे गढ़वाल क्षेत्र को फायदा होगा। रेलवे ने इस ट्रेन को चलाने के लिए समय सारणी तैयार कर ली है।रेलवे के अनुसार यह ट्रेन कोटद्वार से रोजाना रात 10 बजे नजीबाबाद, मौजमपुर नारायण, लक्सर, टपरी, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ होते हुए सुबह 04:35 बजे आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली पहुंचेगी। आनंद विहार टर्मिनल से रात 09:45 बजे एक्सप्रेस ट्रेन चलकर प्रात: 03:50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

रेलवे के जीएम ऑपरेटिंग ने कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल के लिए संभावित सूची में ट्रेन संचालन का प्रस्ताव जारी किया है। उत्तर रेलवे, मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों ने बताया कि कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल तक ट्रेन संचालन प्लानिंग में है। नई ट्रेन संचालन के संबंध में कई बिंदुओं पर हेडक्वार्टर और डिवीजन निर्णय लेता है। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। यह ट्रेन कोटद्वार से दिल्ली के लिए चलने वाली दूसरी सीधी एक्सप्रेस सेवा होगी। इस ट्रेन के संचालन से मसूरी एक्सप्रेस की कमी पूरी हो जाएगी। सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि नई रेल सेवा के शुरू होने से कोटद्वार और गढ़वाल क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ होगा।