उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora Barsimi Village Mithil Joshi Became Lieutenant in Indian Navy

Uttarakhand News: बरसीमी गांव के मिथिल जोशी की मेहनत रंग लाई, इंडियन नेवी में लेफ्टिनेंट बने

पासिंग आउट परेड के दौरान अंतिम पगबाधा पार करते ही मिथिल Mithil Joshi भारतीय नौसेना का अभिन्न अंग बन गए।

Almora Mithil Joshi Lieutenant: Almora Barsimi Village Mithil Joshi Became Lieutenant in Indian Navy
Image: Almora Barsimi Village Mithil Joshi Became Lieutenant in Indian Navy (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: कहने को उत्तराखंड छोटा प्रदेश है, लेकिन देश को जांबाज सैनिक और अफसर देने के मामले में इस राज्य का कोई मुकाबला नहीं।

Mithil Joshi Became Lieutenant in Indian Navy

प्रदेश के नौजवान सेना में अहम पदों पर सेवाए दे रहे हैं। इनमें अल्मोड़ा जिले के मिथिल जोशी भी शामिल हो गए हैं। मिथिल का चयन भारतीय नौसेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ है। बीते शनिवार को इंडियन नेवल अकादमी एझिमाला में पासिंग आउट परेड का आयोजन हुआ। जिसमें मिथिल ने अंतिम पगबाधा पार की और भारतीय नौसेना का अभिन्न अंग बन गए। इस दौरान वहां मौजूद उनके माता-पिता ने बेटे के कंधों पर सितारे सजाकर उसे नौसेना को समर्पित किया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

उनकी इस उपलब्धि से परिवार समेत पूरे गांव में जश्न का माहौल है। मिथिल जोशी का परिवार हवालबाग विकासखंड के बरसीमी गांव का रहने वाला है। वर्तमान में परिजन हल्द्वानी के मथुरा विहार में रह रहे हैं। मिथिल के पिता केके जोशी राजकीय मेडिकल कॉलेज, हल्द्वानी में कार्यरत हैं। उनकी मां भावना जोशी एक कुशल गृहणी हैं। मिथिल की शुरुआती पढ़ाई हाइलैंड पब्लिक स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने हल्द्वानी के सेंट थेरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल काठगोदाम से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की। मिथिल हमेशा से भारतीय सेना में अफसर बनना चाहते थे। कड़ी मेहनत के दम पर वो अपने सपने को पूरा करने में कामयाब रहे। राज्य समीक्षा टीम की ओर से मिथिल और उनके परिवार को ढेरों शुभकामनाएं।