उत्तराखंड देहरादूनSquadron Leader Manisha appointed ADC to Mizoram Governor

Uttarakhand News: देहरादून की मनीषा को बधाई, ये मुकाम पाने वाली भारत की पहली महिला एयर फोर्स अफसर बनी

Squadron Leader Manisha एयरफोर्स ऑफिसर मनीषा देश की पहली महिला भारतीय सशस्त्र बल अधिकारी बन गई हैं, जिन्हें राज्यपाल के एडीसी के रूप में नियुक्त किया गया है।

Dehradun Squadron Leader Manisha: Squadron Leader Manisha appointed ADC to Mizoram Governor
Image: Squadron Leader Manisha appointed ADC to Mizoram Governor (Source: Social Media)

देहरादून: पहाड़ की होनहार बेटियां हर क्षेत्र में कामयाबी का परचम लहरा रही हैं।

Squadron Leader Manisha appointed ADC to Mizoram Governor

वायुसेना अधिकारी मनीषा ऐसी ही प्रतिभाशाली बेटी हैं। जिन्हें मिजोरम के राज्यपाल डॉ. हरि बाबू कंभमपति ने एडीसी के रूप में नियुक्त किया है। वह देश की पहली महिला भारतीय सशस्त्र बल अधिकारी बन गई हैं, जिन्हें राज्यपाल के एडीसी के रूप में नियुक्त किया गया है। इस तरह मनीषा ने अपनी शानदार उपलब्धि से प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उनका परिवार उत्तराखंड की गौरवशाली सैन्य परंपरा को आगे बढ़ा रहा है। स्क्वाड्रन लीडर मनीषा का परिवार देहरादून के डोईवाला में रहता है। उनके ससुर प्रेम सिंह कार्की भी सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

प्रेम सिंह कार्की की पत्नी लीलावती कार्की बताती हैं कि उनका बेटा दीपक कार्की सेना में मेजर हैं, जो इन दिनों गुरदासपुर में तैनात हैं, जबकि उनकी बहू मनीषा वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर है। 2015 बैच की भारतीय वायुसेना अधिकारी मनीषा की राज्यपाल के एडीसी के रूप में नियुक्ति पर वह खुशी जताती हैं। लीलावती कहती हैं कि बहू मनीषा उनके परिवार का गौरव है। वह सेना में अधिकारी के पद पर रहते हुए भी परिवार की हर जिम्मेदारी अच्छी तरह निभा रही हैं। बेटी के रूप में उनका खूब ख्याल रखती हैं। मिजोरम के राज्यपाल ने भी अपने एक संदेश में कहा कि मनीषा की नियुक्ति महज एक मील का पत्थर नहीं, बल्कि उन महिलाओं की उल्लेखनीय क्षमताओं का प्रमाण है, जो लैंगिक मानदंडों को चुनौती देती हैं और कई क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करती हैं। मनीषा Squadron Leader Manisha इससे पहले वायुसेना स्टेशन बीदर, वायुसेना स्टेशन पुणे और वायुसेना स्टेशन भटिंडा में तैनात थीं।