उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora Manisha Kandpal became Lieutenant in Indian Army

Uttarakhand News: सेना में लेफ्टिनेंट बनी पहाड़ की होनहार बेटी मनीषा, मां-पिता का सिर गर्व से ऊंचा

लेफ्टिनेंट मनीषा कांडपाल Manisha Kandpal की सफलता पहाड़ की दूसरी बेटियों को भी सेना में जाने की राह दिखाएगी।

Manisha Kandpal Lieutenant: Almora Manisha Kandpal became Lieutenant in Indian Army
Image: Almora Manisha Kandpal became Lieutenant in Indian Army (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के बेटे ही नहीं बेटियां भी देश की सेवा में अपना अहम योगदान दे रही हैं। इन होनहार बेटियों में अब मनीषा कांडपाल भी शामिल हो गई हैं।

Manisha Kandpal became Lieutenant in Indian Army

मनीषा कांडपाल ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर प्रदेश का मान बढ़ाया है। उनकी सफलता पहाड़ की दूसरी बेटियों को भी सेना में जाने की राह दिखाएगी। लेफ्टिनेंट मनीषा कांडपाल हल्द्वानी की रहने वाली हैं। उन्होंने बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई कमांड हॉस्पिटल लखनऊ से की है। 4 साल की सफल ट्रेनिंग के बाद उन्हें कमीशन प्राप्त हुआ। शपथ ग्रहण के दौरान उनके परिवार से कई लोग मौजूद रहे और बेटी को भारतीय सेना की वर्दी में देखकर भावुक नजर आए। मनीषा कांडपाल मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के भनोली की रहने वाली है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

उन्होंने हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई नैनीताल रोड स्थित इंस्पिरेशन स्कूल से की। साल 2019 में मनीषा को मिलिट्री नर्सिंग सर्विस की परीक्षा में कामयाबी मिली। मनीषा अपने परिवार की गौरवशाली सैन्य परंपरा को आगे बढ़ा रही हैं। उनके पिता तारा दत्त कांडपाल भी भारतीय सेना का हिस्सा रह चुके हैं। रिटायर होने के बाद वो शिक्षा विभाग में प्राथमिक शिक्षक के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं। मनीषा की माता सफल हाउस मेकर हैं। मनीषा की सफलता से पूरा परिवार खुशी से फूले नहीं समा रहा। मनीषा ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता, परिजनों और अपने गुरुजनों को दिया। राज्य समीक्षा टीम की ओर से मनीषा कांडपाल को शुभकामनाएं। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।