उत्तराखंड हरिद्वारElephants destroy crops in fields in Haridwar

Haridwar news: यहां बाघ गुलदार के बाद हाथियों की दहशत, सरकार से मुआवजा मांग रहे बेबस किसान

Haridwar Elephant Terror गाड़ोवाली गांव में हाथियों ने किसानों की फसल बर्बाद कर दी। पीड़ित किसान अब मुआवजा मांग रहे हैं।

Haridwar Elephant Terror: Elephants destroy crops in fields in Haridwar
Image: Elephants destroy crops in fields in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड में कहीं बाघ-गुलदार राह चलते लोगों पर झपट रहे हैं तो कहीं हाथियों की दहशत ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।

Elephants destroy crops in fields in Haridwar

हरिद्वार के गाड़ोवाली गांव में हाथियों ने किसानों की फसल बर्बाद कर दी। पीड़ित किसान अब मुआवजा मांग रहे हैं। प्रभावित किसानों ने मुआवजे के लिए वन विभाग के अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिए हैं। साथ ही हाथियों पर रोक की मांग की है। हरिद्वार में हाथियों के आतंक की घटनाएं पहले भी कई बार सामने आ चुकी हैं। खासकर गंगा पार के जंगलों से हाथियों के आबादी क्षेत्र में आने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

हाथियों के झुंड खेतों में खड़ी फसल बर्बाद कर देते हैं। जिससे किसान परेशान हैं, साथ ही गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। किसानों की ओर से हाथियों पर रोक लगाने की मांग की जा रही है। गुरुवार को भी यहां हाथियों ने गाड़ोवाली गांव में खूब उत्पात मचाया। हाथियों का झुंड खेतों में घुस गया और खेतों में खड़ी गन्ने की फसल को रौंद डाला। सुबह किसानों ने खेतों में जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। किसानों ने वन विभाग के अधिकारियों को लेटर देकर मुआवजा देने की मांग की है। वहीं हरिद्वार रेंज के रेंजर शैलेंद्र नेगी का कहना है कि हाथियों के मूवमेंट पर गश्त टीमें नजर रखती हैं। जांच के बाद नष्ट फसलों का मुआवजा दिया जाएगा।