उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora Ranikhet Bhumika Mangoli Became Air Force Officer

Uttarakhand news: रानीखेत की भूमिका मंगोली को बधाई, एयरफोर्स में बनी अफसर, मां-पिता का सिर गर्व से ऊंचा

Air Force Officer Bhumika Mangoli बेंगलुरु में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया था। इस दौरान भूमिका मंगोली को वायुसेना में कमीशन प्राप्त हुआ।

Air Force Officer Bhumika Mangoli: Almora Ranikhet Bhumika Mangoli Became Air Force Officer
Image: Almora Ranikhet Bhumika Mangoli Became Air Force Officer (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड की बेटियां नित नए मुकाम हासिल कर राज्य का नाम रौशन कर रही हैं. खासतौर पर भारत की तीनों सेनाओं में अब ये बेटियां बड़े पदों पर काबिज हो रही हैं.

Bhumika Mangoli Became Air Force Officer

इस बीच एक अच्छी खबर और आई है। अल्मोड़ा जिले के रानीखेत की रहने वाली भूमिका मंगोली भारतीय वायुसेना में ऑफिसर बन गई है। बेंगलुरु में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया था। इस दौरान भूमिका मंगोली को वायुसेना में कमीशन प्राप्त हुआ। भूमिका के पिता चितरंजन मंगोली रानीखेत में एक पेट्रोल पंप चलाते हैं। उनकी माता एक कुशल गृहिणी हैं। भूमिका ने प्रारम्भिक शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल रानीखेत से प्राप्त की थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके बाद भूमिका ने हल्द्वानी के आर्यमान विक्रम बिड़ला स्कूल में दाखिला लिया। यहां से इंटर करने के बाद उन्होंने बीटेक के लिए नोएडा के एक कॉलेज में दाखिला लिया। बीटेक पूरा होने के बाद भूमिका ने सैन्य ऑफिसर बनने की जी तोड़ कोशिश की। आखिरकार उनका चयन भारतीय वायुसेना की टेक्निकल कोर में हुआ। ट्रेनिंग के लिए वो भारतीय वायुसेना की बेंगलुरु अकादमी गई। अब डेढ़ साल की कड़ी ट्रेनिंग के बाद भूमिका वायुसेना में अफसर बन गई हैं। पासिंग आउट परेड के दौरान भूमिका के साथ उनके पिता चितरंजन मंगोली, मां सजला मंगोली के अलावा उनकी दादी और नानी मौजूद रहे। राज्य समीक्षा की तरफ से Air Force Officer Bhumika Mangoli को बधाई।