उत्तराखंड देहरादूनMany flights canceled due to fog in Dehradun airport

Dehradun Weather: देहरादून में घना कोहरा, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं ठप, यात्री परेशान

Dehradun Airport Weather Update एयरपोर्ट पर आने वाले विमान को 1000 मीटर के आस-पास की विजुअलिटी की जरूरत पड़ती है, लेकिन रविवार तड़के यह घटकर 50 मीटर रह गई।

Dehradun Airport Weather Update: Many flights canceled due to fog in Dehradun airport
Image: Many flights canceled due to fog in Dehradun airport (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मैदानी इलाके कोहरे की चादर में लिपटे हैं।

Many flights canceled due to fog in Dehradun airport

घने कोहरे की वजह से रेल और बस सेवाओं के साथ ही हवाई सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। देहरादून में रविवार सुबह से ही जौलीग्रांट और आस-पास के क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहा। इसके चलते देहरादून एयरपोर्ट भी घने कोहरे की चादर में लिपटा नजर आया। यहां कोहरे के कारण विजुअलिटी गिरकर मात्र 50 मीटर हो गई। जिससे देहरादून एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइट प्रभावित हुई। इंडिगो की दिल्ली से दून आने वाली फ्लाइट भी देहरादून एयरपोर्ट पर नहीं पहुंच पाई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसी तरह सुबह 8:00 बजे अहमदाबाद से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट भी एयरपोर्ट नहीं पहुंच सकी। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एयरपोर्ट पर छाए कोहरे के कारण देहरादून हवाई एयरपोर्ट पर हवाई यातायात प्रभावित हो रहा था, लेकिन रविवार सुबह क्षेत्र में छाए कोहरे के कारण देहरादून एयरपोर्ट पर हवाई यातायात ठप हो गया। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार रविवार सुबह एयरपोर्ट पर न्यूनतम विजुअलिटी 50 मीटर दर्ज की गई है, जबकि सामान्यत एयरपोर्ट पर आने वाले विमान को 1000 मीटर के आस-पास की विजुअलिटी की जरूरत पड़ती है। यह पहला मौका है जब एयरपोर्ट और आस-पास के क्षेत्र में छाए घने कोहरे के कारण हवाई यातायात प्रभावित हुआ है। इसलिए Dehradun Airport Weather Update देखकर ही सफर पर निकलें।