उत्तराखंड देहरादून18 seater airline will start between Dehradun-Pithoragarh

देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच शुरू होगी 18 सीटर विमान सेवा, मिनटों में तय होगा सफर.. जानिये डिटेल्स

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस फ्लाइट का शुभारंभ कर सकते हैं। फिलहाल फ्लाइट का ट्रायल चल रहा है।

Dehradun-Pithoragarh Flight Details: 18 seater airline will start between Dehradun-Pithoragarh
Image: 18 seater airline will start between Dehradun-Pithoragarh (Source: Social Media)

देहरादून: दून से पिथौरागढ़ के बीच फ्लाई बिग की ओर से 18 सीटर विमान सेवा शुरू की जाएगी। इससे ये दोनों शहर एक बार फिर हवाई सेवा से जुड़ जाएंगे। घंटों का सफर मिनटों में तय हो सकेगा।

Dehradun-Pithoragarh 18 Seater Airline

उड़ान को नियमित शुरू करने से पूर्व डीजीसीए की टीम की ओर से अच्छी तरह से फ्लाइट को टेस्ट किया जा रहा है। ताकि हवाई यात्रियों की सुरक्षा को और अधिक पुख्ता किया जा सके। इसके लिए बीते रविवार को भी दून-पिथौरागढ़ के बीच फ्लाइट का ट्रायल हुआ था। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस फ्लाइट का शुभारंभ कर सकते हैं। वहीं, फ्लाइट में बैठकर सीएम द्वारा दून-पिथौरागढ़ के बीच उड़ान भरने की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं। जल्द ही इस फ्लाइट के शुरू होने की उम्मीद है। आगे पढ़िए....

ये भी पढ़ें:

देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच फ्लाइट को शुरू करने के लिए 30 जून से फ्लाई बिग कंपनी का 18 सीटर विमान एयरपोर्ट पहुंचा था। अभी तक डीजीसीए की मंजूरी नहीं मिलने से फ्लाइट को शुरू नहीं किया जा सका है। पिथौरागढ़ के लोग हवाई सेवा के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है ये इंतजार जल्द ही खत्म होगा। यहां फिर से फ्लाइट को शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। जिससे गढ़वाल और कुमाऊं के बीच कनेक्टिविटी बेहतर बनेगी। दोनों शहर एक बार फिर हवाई सेवा से जुड़ जाएंगे। घंटों का सफर मिनटों में तय हो सकेगा।